prabhatkhabar
Eddie

झारखंड में दूसरे चरण का मतदान जारी, जमशेदपुर में नौ बजे तक 22 फीसदी मतदान

झारखंड में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है. सुबह 9 बजे तक जमशेदपुर में सबसे अधिक 22 फीसदी वोटिंग हुई. वहीं सिमडेगा में 16, सरायकेला-खरसावां में 19.10, कोलेबिरा में 18 फीसदी मतदान हुई है.

Eddie

सीएम हेमंत सोरेन ने किया मतदान

देश के सबसे बड़े लोकतंत्र के महापर्व में दिग्गज नेताओं ने भी अपना मतदान किया. झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्‍पना सोरेन ने मतदान किया. लालू प्रसाद यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ पाटलिपुत्र सीट में अपना मतदान करने पहुंचे.

Eddie

लोकसभा चुनाव : 9 बजे तक राजस्‍थान में 14 और यूपी में 12 फीसदी वोटिंग

लोकसभा चुनावों के पांचवें चरण में 12 राज्यों की 121 सीटों पर मतदान शुरु हो गयी है. किसी एक चरण में यह सबसे अधिक सीटों पर मतदान है.

Eddie

प्रशांत भूषण का आरोप, जाते- जाते कंपनियों को फायदा पहुंचाना चाहते है मोइली

आम आदमी पार्टी के नेता और जानेमाने वकील प्रशांत भूषण ने पेट्रोलियम मंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार जाते- जाते कुछ कंपनियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है.

Eddie

मतदाताओं में हिंसा के जरिये दहशत फैलाने की कोशिश, बम धमाके और विस्फोटक मिलने की खबर

भाकपा माओवादियों द्वारा पीरटांड़ थाना क्षेत्र के मसनोटांड़ मोड़ से ठीक आगे पंदनाटांड़ में बने दो स्पेन के पुल को बम विस्फोट कर उड़ाने का प्रयास किया है. इस विस्फोट से पुल को क्षति नहीं पहुंची है. यहां नक्सलियों ने वोट बहिष्कार के लिए पहले से परचे भी चिपका रखे थे लेकिन प्रसाशन बहुत मुस्तैद है यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है

आइपीएल-7: उदघाटन मुकाबले में केकेआर ने मुंबई को हरायाबैंग-बैंग के लिए 12 घंटे तक नाचे ऋतिकराहुल ने मोदी पर निशाना साधा कहा, देश को उल्लू बनाना बंद करोदक्षिण कोरिया : जहाज डूबा, 4 की मौत 292 लापता1.5 करोड़ रिश्वत मामले में सुनवाईः सीता सोरेन पर चार्जफ्रेमसंघ को सत्ता की राजनीति के चश्मे से न देखेंपहले डरीं, अब डरा रही हैं कंगनाशिप ऑफ थीसियस, जॉली एलएलबी सर्वश्रेष्ठ फिल्मेंओपिनियन पोल पर आयोग मीडिया पर सख्तरामविलास के चुनावी हलफनामे में पहली पत्नी के नाम का जिक्र नहींचुनाव में बह रहा है बेहिसाबी पैसासुप्रीम कोर्ट ने कहा, श्रीनिवासन के फिक्सिंग में शामिल होने की जांच होनी चाहिएमेहनत करो, अच्छा खेलो : गावस्करअनुराग कश्यप ने करण के पिता का सपना पूरा कियाबलात्कार के आरोपी चीनी सांसद को 11 वर्ष कारावास की सजाबेंगलुरू से भाग 20 मजदूर पहुंचे रांची
पॉलिटिक्स
कवरसंवादपाठशालामतचहुंओरडायरी

राजनीति सुस्त, कैसे हो सुरक्षा चुस्त

खबरों की ये तीन सुर्खियां तो बस बानगी हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि जिस राज्य की सीमा सुरक्षित न हो, वहां के नागरिकों को कष्ट भोगने के लिए तैयार रहना चाहिए.

prabhat

हरिवंश की कलम से

देश तोड़ने पर तुले नेता!

राजनीतिक दल, देश को तोड़ने पर तुले हैं. मुजफ्फरनगर दंगा और उसके बाद की स्थितियां, प्रासंगिक उदाहरण है, यह समझने के लिए. दिल्ली पुलिस के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा के दो युवकों ने मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों से संपर्क किया. उन युवकों ने स्वीकारा कि कई बार वहां जा कर वे दंगा पीड़ितों से मिले और संभावित आतंकवादियों की तलाश की. दिल्ली पुलिस के बयान से लगता है कि इसके पीछे लश्कर-ए-तैयबा है.

आलेख

संघ को सत्ता की राजनीति के चश्मे से न देखें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ खबरों के लिहाज से हमेशा ‘हॉट इश्यू’ रहता है. चुनावों के दौरान तो कुछ ज्यादा ही. भारतीय जनता पार्टी की हर गतिविधि और फैसले में संघ की भूमिका तलाशी जाती है और उसके पीछे संघ का दबाव बताया जाता है. लगता है कि मीडिया संघ को सत्ता की राजनीति से जोड़ कर देखने का अभ्यस्त हो गया है, मानो सत्ता ही संघ की संजीवनी हो.

चुनाव बाद कितने याद रहेंगे वादे!

आज यानी 17 अप्रैल को 12 राज्यों की 121 सीटों पर वोट पड़ेंगे. इनमें झारखंड की भी छह सीटें शामिल हैं. देश के पूर्व-उपप्रधानमंत्री दिवंगत देवीलाल ने एक बार कहा था-‘‘सिद्धांत कुछ नहीं होता, सब कुछ सत्ता के लिए होता है.

मनुष्यता का मान बढ़ानेवाला फैसला

गांधीजी कहा करते थे, यह विश्वास करना कि जो पहले कभी नहीं हुआ, वह फिर कभी नहीं होगा, मनुष्यता के गौरव में अविश्वास करना है. सर्वोच्च न्यायालय ने यह निर्णय दिया है कि तमाम सम्मानों और अधिकारों से वंचित कर समाज के हाशिये पर रखे गये किन्नर समुदाय, जिन्हें हिजड़ा के नाम से भी जाना जाता है, को अब वे सभी अधिकार दिये जायें, जो किसी अन्य नागरिक को प्राप्त हैं.

स्वच्छ राजनीति के लिए विजन जरूरी

राजनीति को अपराधियों से मुक्त करने की चिंता दशकों पुरानी है. इसलिए, कोई नेता ऐसा करने का वादा करे तो यही माना जायेगा कि उसने एक पुराने संकल्प को दोहराना जरूरी समझा है. संकल्प दोहराने से समस्या का हल नहीं निकलता, यह जरूर साबित होता है कि पिछला संकल्प इतना कमजोर रहा कि किसी निर्णायक प्रयास में नहीं बदल सका.

बच्चों की गुमशुदगी पर सुस्त सरकार

‘ट्रैक द मिसिंग चाइल्ड’ के अनुसार झारखंड के 238 बच्चे लापता हैं. वेब पोर्टल नेशनल ट्रैकिंग सिस्टम फॉर मिसिंग एंड वलनरेबल चिल्ड्रेन केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्रलय की ओर से संचालित की जाती है.

चुनावी वेला में छूट रहे ‘किताब बम’

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा बेहद महत्वपूर्ण पदों पर बिठाये गये कुछ नौकरशाहों एवं अन्य लोगों ने ऐन चुनावी वेला में उनकी सरकार को परेशानी में डालना शुरू कर दिया है. डॉ सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू और पूर्व कोयला सचिव पीसी पारख ने तो बकायदा किताबें लिख कर यूपीए के कामकाज पर गंभीर सवाल उठाये हैं.

खेल

क्रिकेट

फुटबॉल

अन्य खेल

नॉलेज

विज्ञान

राजनीति

शिक्षा

सामान्य

महिला

काबुल में महिला सांसद को सुरक्षाकर्मी ने गोली मारी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बीती रात एक महिला सांसद को गोली मार दी गई. फिलहाल एक स्थानीय अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है. गृह मंत्रालय ने कहा कि मरियम कूफी को कहासुनी के बाद एक सुरक्षाकर्मी ने गोली मार दी. वह ताकड प्रांत से सांसद हैं.

पंचायतनामा

ज्ञान-चौपाल

खोज-खबर

आमने-सामने

महिला चौपाल

मिसाल-बेमिसाल

खेती बाड़ी

शिक्षा की सूरत बदलने का हथियार आरटीई

पिछले 14 सालों में केंद्र और राज्य सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार तथा सब को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की हैं. इसमें कई नये प्रयोग किये गये हैं, जो वैसे बच्चों के लिए खास तौर पर तैयार किये गये, जो ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं तथा सामाजिक -आर्थिक रूप से कमजोर हैं. 10वीं पंचवर्षीय योजना में माध्यमिक शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए केंद्र सरकार ने सरकारी तथा निजी भागीदारी को लेकर ठोस समझ तैयार की.

मनोरंजन

बॉलीवुड

हॉलीवुड

टीवी

फ़ैशन

चुटकुले

ग्‍लैमर

पहले डरीं, अब डरा रही हैं कंगना

कंगना राणावत ने अपनी आनेवाली फिल्म रिवॉल्वर रानी के डायरेक्टर को एक प्रॉब्लम में डाल दिया है. जब से कंगना ने यह कहा है कि वह प्रमोशन को कम समय देंगी, इसमें उनका किरदार ही काफी दमदार है, तब से वह असमंजस में हैं.

image
PrabhatKhabar

बिहारः 9 बजे तक लगभग 15 फीसदी मतदान

पटना साहिब और पाटलिपुत्र समेत बिहार में दूसरे चरण की सात लोकसभा सीटों पर गुरुवार को वोट डाले जा रहे हैं. कई जगहों से ईवीएम खराब होने की सूचना मिल रही है. बुथ में मतदान को लेकर लापरवाही के कई मामले सामने आ रहे है.
पीएलएफआइ की बिहार में भी दस्तक !पुलिस ने जब्त किये 3.97 लाखसिर्फ वादों से नहीं चलेगा देश : नीतीशभाजपा नेता के घर चोरीप्रभात खबर टी 20 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल आज

मतदाताओं में हिंसा के जरिये दहशत फैलाने की कोशिश, बम धमाके और विस्फोटक मिलने की खबर

भाकपा माओवादियों द्वारा पीरटांड़ थाना क्षेत्र के मसनोटांड़ मोड़ से ठीक आगे पंदनाटांड़ में बने दो स्पेन के पुल को बम विस्फोट कर उड़ाने का प्रयास किया है. इस विस्फोट से पुल को क्षति नहीं पहुंची है. यहां नक्सलियों ने वोट बहिष्कार के लिए पहले से परचे भी चिपका रखे थे लेकिन प्रसाशन बहुत मुस्तैद है यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है
भाजपा में शामिल होंगे राजा पीटरबेंगलुरू से भाग 20 मजदूर पहुंचे रांचीनितिन गडकरी 18 को बोकारो मेंझारखंड में दूसरे चरण का मतदान जारी, जमशेदपुर में नौ बजे तक 22 फीसदी मतदान1.5 करोड़ रिश्वत मामले में सुनवाईः सीता सोरेन पर चार्जफ्रेम

लोकप्रिय वीडियो

क्यूट किड्स

इन बच्चों के प्यारे वीडियो देख कर आप मुस्कुराये बिना रह न पायेंगे.

जीत का दावा सुप्रियो, इंद्राणी का

आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, बहुजन समाजवादी पार्टी, झारखंड दिशम पार्टी व बहुजन मुक्ति पार्टी के पांच उम्मीदवारों ने बुधवार को अतिरिक्त जिलाशासक सह रिटर्निग ऑफिसर अमित दत्ता के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान पुलिस ने कड़ी-सुरक्षा व्यवस्था की थी.
बंगाल : 4 सीटों पर आज मतदानबंगाल में दस सीटें जीतेगी भाजपाबंगाल के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्तसुदीप्त की पत्नी व पुत्र गिरफ्तारसुब्रत के समर्थन में उतरे सीएम के भाई-भतीजा

मोदी लहर और मुस्लिमों के मिजाज का इम्तिहान

उत्तर प्रदेश की ग्यारह सीटों पर गुरूवार को नरेन्द्र मोदी की लहर और मुस्लिमों के मिजाज का इंतहान होगा. इन ग्याहर संसदीय सीटों पर कांग्रेस, भाजपा, बसपा और सपा के प्रमुख नेताओं ने रैलियां कर जाति और धर्म के आधार पर मतदाताअओं का ध्रुवीकरण करने का खुल कर प्रयास किया है. गन्ना किसानों को लुभाने की कोशिश भी जमकर हुई.
उप्र में मोदी और चार पूर्व मुख्यमंत्री मैदान मेंआजम की नाक का सवाल बना रामपुरमोदी और अपने नाम पर मेनका मांग रही वोटआजम खान के खिलाफ नई प्राथमिकी दर्जमुजफ्फरनगर दंगों के तीन आरोपियों का जमानत आग्रह खारिज