34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : विजेंदर सिंह ने जाट आरक्षण के प्रदर्शनकारियों से की शांति की अपील

नयी दिल्ली : भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने एक वीडियो कर जाट आंदोलन के प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि मैं आपलोगों से यह अपील करता हूं कि अपने प्रदेश की शांति को बनाये रखें. गौरतलब है कि विजेंदर सिंह का पहला पेशेवर खिताबी मुकाबला 11 जून को यहां […]

नयी दिल्ली : भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने एक वीडियो कर जाट आंदोलन के प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि मैं आपलोगों से यह अपील करता हूं कि अपने प्रदेश की शांति को बनाये रखें. गौरतलब है कि विजेंदर सिंह का पहला पेशेवर खिताबी मुकाबला 11 जून को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हो सकता है और इसे मंजूरी देने वाली संस्था विश्व मुक्केबाजी संगठन ( डब्ल्यूबीओ ) ने वादा किया है कि यह ऐतिहासिक होगा.

पेशेवर सर्किटक में विजेंदर ने अब तक केवल तीन मुकाबले लड़े हैं लेकिन तीनों में उन्होंने नाकआउट में जीत दर्ज की. वह डब्ल्यूबीओ मिडिलवेट या सुपर मिडिलवेट खिताब के लिए लडेंगे. उनके प्रतिद्वंद्वी पर फैसला अगले कुछ सप्ताहों में किया जायेगा. विजेंदर के ब्रिटिश स्थित प्रमोटर्स फ्रांसिस वारेन ने कहा, ‘‘यह उसके लिए अपने पहले खिताब के लिए लड़ने का सही समय है.

असल में यह निश्चित तौर पर वित्तीय रुप से सभी सही समय है क्योंकि हमारा मानना है कि उसके लिए भारत में लड़ना बहुत बडी बात होगी. जून के मुकाबले से पहले उसे ब्रिटेन में तीन फाइट करनी हैं. इनमें से पहली 12 मार्च को लिवरपूल फिर दो अप्रैल और 30 अप्रैल को होगी। कुछ समय के विश्राम के बाद वह या तो डब्ल्यूबीओ मिडिलवेट या सुपर मिडिलवेट खिताब के लिये लडेगा. ” उन्होंने कहा, ‘‘वह पिछले कुछ समय से घर से बाहर है और इसलिए यह उसके लिये अच्छा होगा कि वह अपने लोगों के साथ रहे और समय भी बहुत अच्छा है क्योंकि जुलाई अगस्त में ब्रिटेन में बहुत अधिक मुक्केबाजी नहीं होती है. ”

डब्ल्यूबीओ उपाध्यक्ष जान डुग्गन ने कहा कि उनकी संस्था ने भारत के मुक्केबाजी राष्ट्र के रूप में उबरने की संभावना को देखते हुए मुकाबले को मंजूरी देने का फैसला किया. उन्होंने कहा, ‘‘विजेंदर सिंह मशहूर मुक्केबाज है जिसने एमेच्योर सर्किट पर इतना कुछ हासिल किया। हमारा मानना है कि वह केवल क्षेत्रीय आधार पर नहीं बल्कि विश्व खिताब के लिए भी क्वालीफाई कर सकता है. 11 जून को शानदार मुकाबला होगा और मुझे पूरा विश्वास है कि यह ऐतिहासिक और रोमांचक होगा. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें