26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोइलवर पुल आज से फिर होगा वन वे

मरम्मत 29 अप्रैल से 15 मई तक एक-एक दिन बीच कर लागू रहेगी वन वे व्यवस्था आरा/कोइलवर : कोइलवर के अब्दुलबारी पुल पर एक बार फिर शनिवार से वन वे व्यवस्था लागू होगी. 29 अप्रैल से 15 मई तक एक दिन बीच कर पुल के सड़क मार्ग पर वन वे व्यवस्था लागू रहेगी. डाउन रेलवे […]

मरम्मत 29 अप्रैल से 15 मई तक एक-एक दिन बीच कर लागू रहेगी वन वे व्यवस्था

आरा/कोइलवर : कोइलवर के अब्दुलबारी पुल पर एक बार फिर शनिवार से वन वे व्यवस्था लागू होगी. 29 अप्रैल से 15 मई तक एक दिन बीच कर पुल के सड़क मार्ग पर वन वे व्यवस्था लागू रहेगी. डाउन रेलवे ट्रैक पर मरम्मत कार्य को लेकर उत्तरी लेन को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. आठ घंटे तक उत्तरी लेन में मरम्मत कार्य को लेकर आवागमन बंद रहेगा. इससे संबंधित अधिसूचना जिलाधिकारी के द्वारा जारी कर दी गयी है. बतादे कि दो से 20 अप्रैल तक भी गार्टर बदलने के लिए कोइलवर पुल के उत्तरी लेन में वन वे व्यवस्था लागू की गयी थी. एक बार फिर रेलवे के अनुरोध पर यह कार्रवाई की जा रही है
. जारी आदेश से संबंधित पत्र सभी संबंधित पक्षों को भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के उप मुख्य अभियंता के द्वारा कोइलवर पुल के डाउन रेलवे ट्रैक की मरम्मत को लेकर जिला प्रशासन को पत्र भेजा गया था.
पत्र में मरम्मत के लिए समय निर्धारित करने की मांग की गयी थी. इसी के आलोक में जिलाधिकारी के द्वारा 29 अप्रैल से 15 मई तक एक दिन के अंतराल पर कुल 10 दिनों तक मरम्मत कार्य से संबंधित अनुमति प्रदान की गयी है. मरम्मत कार्य से संबंधित आदेश जारी होने के बाद पूर्व मध्य रेल के अधिकारियों ने कार्रवाई प्रारंभ कर दी है. बताया जा रहा है कि उत्तरी लेन के 20 गार्टर बदले जायेंगे. 10 दिनों तक चलने वाले मरम्मत कार्य के दौरान प्रतिदिन दो- दो गार्टर बदले जायेंगे.
सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक बंद रहेगी उत्तरी लेन : अब्दुलबारी पुल की उत्तरी लेन (छोटी लेन) पर सुबह 10 बजे से मरम्मत कार्य प्रारंभ किया जायेगा. 10 बजे से पहले उत्तरी लेन पर वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी जायेगी. इसके बाद शाम छह बजे तक मरम्मत कार्य चलेगा. लगभग आठ घंटे के मरम्मत कार्य के बाद उत्तरी लेन पर परिचालन शुरू होगा.
पुल से 20 किमी की गति से गुजरेंगी ट्रेनें : उत्तरी लेन पर मरम्मत के कारण ट्रेनों की गति पर भी ब्रेक लगेगा. मरम्मत के दौरान पुल से गुजरने वाली ट्रेनों की गति सीमा भी निर्धारित कर दी गयी है. ट्रेनें मरम्मत कार्य के दौरान 20 किलो मीटर प्रति घंटे की स्पीड से ही पुल से गुजरेंगी.
यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए सौंपी गयी जिम्मेवारी : यातायात व्यवस्था सुचारु रूप से बनाये रखने के लिए अधिकारियों को जिम्मेवारी सौंप दी गयी है. जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी और एसडीपीओ को आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है.
साथ ही इस संबंध में दानापुर एसडीओ और एसडीपीओ से भी समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है. पुल पर जाम की समस्या पैदा न हो, इसको लेकर पुलिस बलों के साथ दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की भी तैनाती कर दी गयी है.
इस तारीख को
बंद रहेगी उत्तरी लेन
29 अप्रैल, एक मई, तीन मई, पांच
मई, सात मई, नौ मई, 11 मई, 13 मई व 15 मई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें