25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेंसर बोर्ड ने फिल्मों में आपत्तिजनक और अभद्र शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगायी

नयी दिल्ली : सेंसर बोर्ड ने फिल्मों में आपत्तिजनक और अभद्र तथा कई दूसरे शब्दों की एक सूची जारी की है जिनके फिल्मों में इस्तेमाल पर पाबंदी लगाने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही फिल्मकारों से बॉम्बे नहीं, बल्कि मुंबई शब्द का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड […]

नयी दिल्ली : सेंसर बोर्ड ने फिल्मों में आपत्तिजनक और अभद्र तथा कई दूसरे शब्दों की एक सूची जारी की है जिनके फिल्मों में इस्तेमाल पर पाबंदी लगाने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही फिल्मकारों से बॉम्बे नहीं, बल्कि मुंबई शब्द का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है.

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी ने बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि वे ऐसी फिल्मों को प्रमाणपत्र जारी नहीं करें जिनमें इन अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है. निहलानी ने बताया कि यह सिर्फ शुचिता लाने के लिए किया गया है और विशेष रुप से इसका मकसद फिल्मकारों को आखिरी समय के कट से बचाना है.

इस मामले पर सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि सरकार सेंसर बोर्ड के कामकाज में दखल नहीं देती है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें भरोसा है कि पत्र से ही सबकुछ समाप्त नहीं हो जाएगा…..यह अंतिम निर्णय नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें