24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गीतांजलि एक्सप्रेस में मृत मिले व्यवसायी, एक करोड़ नगद व सोना बरामद

खड़गपुर: खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को मुंबई से हावड़ा जा रही गीतांजलि एक्सप्रेस ट्रेन में छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी व्यवसायी सुभाष चंद्र सुराना (55) मृत अवस्था में िमले. बाद में उनके बैग की तलाशी लेने पर एक करोड़ रुपये नगद और एक किलो सोना बरामद हुआ. सुभाष चंद्र ट्रेन के टाटानगर स्टेशन से चलने […]

खड़गपुर: खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को मुंबई से हावड़ा जा रही गीतांजलि एक्सप्रेस ट्रेन में छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी व्यवसायी सुभाष चंद्र सुराना (55) मृत अवस्था में िमले. बाद में उनके बैग की तलाशी लेने पर एक करोड़ रुपये नगद और एक किलो सोना बरामद हुआ. सुभाष चंद्र ट्रेन के टाटानगर स्टेशन से चलने के बाद बेहोश हो गये. खड़गपुर रेलवे पुलिस के डीएसपी रैंक के अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के सह-यात्रियों ने अगले स्टेशन, खडगपुर के अधिकारियों को सूचित किया.
खड़गपुर में ट्रेन के पहुंचते ही चिकित्सक ने सुभाष चंद्र का चेकअप किया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी. राजकीय रेलवे पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के िलए खड़गपुर महकमा अस्पताल भेज दिया. संभवत: व्यवसायी की मृत्यु दिल का दौरान पड़ने से हुई है.
सुराना का शव और उनका सामान हटाने के बाद पुलिस को उनके बैग से 99,03,490 रुपये नकद और सोने के तीन बिस्कुट मिले. अपनी पहचान नहीं बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि यह मामला पश्चिम मेदिनीपुर जिला पुलिस को सौंपा जायेगा और वही इसकी जांच करेगी. सुराना के परिवार को उनकी मृत्यु की सूचना दे दी गयी है.
जानकारी के अनुसार, सुराना रायपुर में कपड़े का कारोबार कर रहे थे. वह रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के पूर्व अध्यक्ष वर्धमान सुराना के बड़े भाई थे. खरीदारी के िलए कोलकाता जा रहे थे. वह शुक्रवार रात को रवाना हुए थे.
खड़गपुर पुलिस के मुताबिक, नोटों के बंडल में एक हजार और पांच सौ के नोट थे. पुलिस को खड्गपुर स्टेशन पर ही ट्रेन में एक बॉडी मिलने की जानकारी मिली थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और रुपये जब्त कर लिये.
क्या कहते हैं डीआरएम
खड़गपुर डिवीजन के डीआरएम राजकुमार मंगला ने बताया कि हमने चिकित्सा की सुविधा प्रदान की, लेकिन अफसोस यात्री की मौत पहले ही हो चुकी थी. बरामद रुपये और सोने के बार में सुरक्षा विभाग को जांच का निर्देश िदया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें