28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जंकशन पर भिड़े सहायक चालक व आरपीएफ जवान

दरभंगा : असिस्टेंट लोको पायलट व आरपीएफ के बीच हाथापाई से शुक्रवार को दरभंगा जंकशन पर स्थिति खराब हो गयी. गुस्साये चालकों ने ट्रेन चलाने से इनकार कर िदया. इससे याित्रयों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पुिलस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद पुिलस की ओर से लाठीचार्ज िकया, िजसमें कई याित्रयों को […]

दरभंगा : असिस्टेंट लोको पायलट व आरपीएफ के बीच हाथापाई से शुक्रवार को दरभंगा जंकशन पर स्थिति खराब हो गयी. गुस्साये चालकों ने ट्रेन चलाने से इनकार कर िदया. इससे याित्रयों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पुिलस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी.
इसके बाद पुिलस की ओर से लाठीचार्ज िकया, िजसमें कई याित्रयों को चोट आयी. इसकी वजह से नई दिल्ली जानेवाली 12565 बिहार संपर्क क्रांति करीब तीन घंटे रुकी रही. सूचना पर समस्तीपुर से पहुंचे अपर मंडल रेल प्रबंधक नरेंद्र सिंह भरल ने ट्रेन का परिचालन शुरू कराया, तब जाकर िस्थति सुधरी.
जानकारी के मुताबिक बिहार संपर्क क्रांति के लोकोपायलट शिवशंकर महतो इंजन के ब्रेक वैन में गये. उसमें पहले से समस्तीपुर रेल न्यायालय में दो अभियुक्तों को पेशी के लिए ले जा रहे आरपीएफ के जवान बैठे थे. चालक वरदी में नहीं थे. इस वजह से आरपीएफ जवानों ने उन्हें ब्रेक वैन के अंदर आने से मना कर िदया. इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया.
सहायक चालक का आरोप है कि आरपीएफ के मेजर आरएन पांडेय ने उसकी पिटाई कर दी. वहीं, मेजर आरोप लगाते हुए कहते हैं कि पहले उसने मारपीट शुरू की. इसके बाद उसे पोस्ट ले जाया गया. इसी विवाद के बाद चालक ने गाड़ी चलाने से इनकार करते हुए इंजन के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया. देखते ही देखते परिचालन से जुड़े अन्य रेल कर्मी मौके पर जुट गये.
नारेबाजी शुरू हो गयी. परिचालन से जुड़े कर्मी डीआरएम को बुलाने तथा दोषियों पर त्वरित कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गये. देखते ही देखते ट्रेन में सवार यात्रियों की भीड़ भी वहां इकट्ठा हो गयी. बाहरी लोगों का जमावड़ा भी लग गया. इसके बाद भीड़ उग्र हो गयी. आरपीएफ के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. पोस्ट को घेर लिया.
जीआरपी थानाध्यक्ष सुमन प्रसाद सिंह, विवि थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ठाकुर दल-बल के साथ पहुंच गये. इस बीच याित्रयों की ओर से पुिलसवालों के िखलाफ नाबेबाजी शुरू कर दी गयी.
इसके बाद मौके पर पहुंचे पुिलसवालों पर पथराव शुरू कर िदया गया. जवाब में पुलिस ने भी लाठी चार्ज कर दिया. लाठीचार्ज होते ही सभी यात्री भाग खड़े हुए. पूरा ट्रैक खाली हो गया. इसके बाद परिचालन शुरू करने को जब कहा गया तो मंडल प्रशासन के निर्देश पर आनन-फानन में चालकों को इंजन पर चढ़ाया गया.
इंजन के स्टार्ट होते ही वहां मौजूद ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के सदस्य अपने सचिव अशोक राय व उप संगठन मंत्री राधेकृष्ण ठाकुर के नेतृत्व में नारेबाजी करने लगे और इंजन पर सवार अपने सहकर्मियों को उतार लिया. इधर, सूचना पर करीब 11.10 बजे एडीआरएम व डीएमइ पावर हरीश चरण भट्ट वहां पहुंचे.
इसके बाद गाड़ी खुल गयी. एडीआरएम के आने के बाद डीआरएम सुधांशु शर्मा भी जंकशन पर पहुंचे. उन्होंने वीआइपी लाउंज में सभी पक्ष से बारी-बारी बात की. इस संबंध में उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जा रही है.
दोषियों पर कार्रवाई होगी. परिचालन बाधित रहने की वजह से यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि भविष्य में इस तरह की समस्या फिर से न हो, इस दिशा में भी मंडल प्रशासन पहल करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें