24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे जंकशन पर लगेगी टावर घड़ी

दरभंगा : आठ साल बाद दरभंगा जंकशन के मुख्य भवन पर बने टावर में घड़ी लगायी जायेगी. इसके लिए विभागीय स्तर पर पहलकदमी तेज हो गयी है. कंपनी से बात हो गयी है. उम्मीद है कि मई के पहले सप्ताह तक इस टावर के तीन दिशाओं में तीन घडि़यां लग जायें. आठ साल तक घड़ीविहीन […]

दरभंगा : आठ साल बाद दरभंगा जंकशन के मुख्य भवन पर बने टावर में घड़ी लगायी जायेगी. इसके लिए विभागीय स्तर पर पहलकदमी तेज हो गयी है. कंपनी से बात हो गयी है. उम्मीद है कि मई के पहले सप्ताह तक इस टावर के तीन दिशाओं में तीन घडि़यां लग जायें.
आठ साल तक घड़ीविहीन रहा यह टावर जंकशन के प्रति मंडल प्रशासन की गैर संजीदगी का प्रमाण दे रहा है. सबसे अधिक कमाई देनेवाले स्टेशन के विकास तथा यात्रियों के लिए सुविधा विस्तार के प्रति महकमा का नजरिया कैसा है, इससे सहज अनुमान लगाया जा सकता है.
टावर में लगाने के लिए मंगवायी जा रही तीन घड़ियां जीपीएस बेस्ड होंगी. डिजिटल घड़ी के रूप में यह काम करेगी. इसका जुड़ाव सेटेलाइट से होगा. समय नियंत्रण सेटेलाइट ही करेगा. लिहाजा समय प्रदर्शन में गड़बड़ी के आसार न के बराबर हैं.
आठ साल बाद बहाल होगी सुविधा
दरभंगा जंकशन के टावर पर तकरीबन आठ साल पूर्व ही घड़ी हटा ली गयी. खराब रहने के कारण प्रशासनिक आदेश पर इसे हटा दिया गया. पिछले वर्ष तत्कालीन डीआरएम अरूण कुमार मल्लिक ने इसके लिए निर्देश दिया. रेल राज्य मंत्री के आगमन के अवसर पर इसे लगाने को कहा लेकिन ऐसा हो नहीं सका. अब जाकर यह समस्या दूर हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें