26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे . डीआरएम ने निर्माण का लिया जायजा

दरभंगा : दरभंगा जंकशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर चल रहे वाशेबुल एप्रॉन (धुलियान) के निर्माण का जायजा लेने शनिवार को डीआरएम सुधांशु शर्मा पहुंचे. उन्होंने बारीकी से निर्माण कार्य को देखा. अबतक हुए कार्य की समीक्षा की. साथ ही निर्धारित अवधि में निश्चित तौर पर काम पूरा कर लेने का निर्देश अभियंत्रण विभाग के […]

दरभंगा : दरभंगा जंकशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर चल रहे वाशेबुल एप्रॉन (धुलियान) के निर्माण का जायजा लेने शनिवार को डीआरएम सुधांशु शर्मा पहुंचे. उन्होंने बारीकी से निर्माण कार्य को देखा. अबतक हुए कार्य की समीक्षा की. साथ ही निर्धारित अवधि में निश्चित तौर पर काम पूरा कर लेने का निर्देश अभियंत्रण विभाग के अधिकारियों को दिया. सड़क मार्ग से पहुंचे श्री शर्मा सीधे प्लेटफार्म एक पर चले गये. उत्तर की दिशा से चल रहे निर्माण कार्य का मुआयना किया. मौके पर एइएन भरत सिंह तथा आइओडब्ल्यू तापस चंद्र राय से शेष कार्य के बाबत जानकारी ली.

श्री राय ने निर्धारित अवधि में काम पूर्ण कर लेने की बात बतायी. यहां बता दें कि वाशेबुल एप्रॉन के निर्माण को लेकर पिछले मई महीने की 18 तारीख से अभियंत्रण विभाग ने प्लेटफार्म संख्या एक पर ब्लॉक ले रखा है. आगामी जुलाई माह की 8 तारीख तक कार्य पूर्ण कर लेने की उम्मीद है.

वाशिंग पिट का िनरीक्षण
डीआरएम सीधे वाशिंग पिट चले गये. वहां ट्रेनों की चल रही साफ-सफाई का निरीक्षण किया. प्रकाश व्यवस्था की पड़ताल की. यार्ड में खड़ी जननायक एक्सप्रेस के रेक की साफ-सफाई देखी. उसकी प्रकाश व्यवस्था का जायजा लिया. श्री शर्मा ने सफाई और बेहतर करने का निर्देश देते हुए यात्रियों को किसी तरह की तकलीफ न हो, इसके लिए उपलब्ध सुविधा को शत-प्रतिशत बहाल करने को कहा. उनके साथ सीनियर डीइएन कॉर्डिनेशन महबूब आलम के अलावा स्टेशन अधीक्षक मनहर गोपाल, आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश, डीसीआइ राजेश रंजन श्रीवास्तव, सीआरएस श्याम नंदन प्रसाद समेत अन्य अिधकारी मौजूद थे. डीआरएम मंुबई जानेवाली पवन एक्प्रेस में टिकट चेकिंग करवाते वापस लौट गये.
मुख्य परिचालन प्रबंधक पहुंचे: दरभंगा.पूर्व -मध्य रेल के मुख्य परिचालन प्रबंधक बीके राय शनिवार को दरभंगा जंकशन पहुंचे. जयनगर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस से उनका आगमन हुआ. प्लेटफार्म संख्या एक तथा बाहरी परिसर का मुआयना करने के बाद वे चले गये. उनके साथ समस्तीपुर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक वीरेंद्र कुमार भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें