31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मार्क जुकरबर्ग को इस्लामिक स्टेट ने दी जान से मारने की धमकी

लंदन: दुर्दांत आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी को एक नये वीडियो में जान से मारने की धमकी दी है जिसमें उनकी तस्वीरें गोलियां से छलनी की गई हुई दिखाई गई है. इसमें सोशल मीडिया वेबसाइटों के अपने मंचों पर आतंकवादी विषय वस्तु को ब्लॉक […]

लंदन: दुर्दांत आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी को एक नये वीडियो में जान से मारने की धमकी दी है जिसमें उनकी तस्वीरें गोलियां से छलनी की गई हुई दिखाई गई है. इसमें सोशल मीडिया वेबसाइटों के अपने मंचों पर आतंकवादी विषय वस्तु को ब्लॉक करने की कोशिश की खिल्ली उडाई गयी है.

आईएस ने 25 मिनट के वीडियो में दावा किया है कि वे लोग सोशल मीडिया मंचों पर आतंकवाद को बढावा देने वाले अकाउंटों को बंद करने की कोशिशों के खिलाफ पलटवार कर रहे हैं. वीडियो में ‘टेक उद्यमियों’ को एक सीधी धमकी देते हुए उन्हें अमेरिकी ‘धर्मयोद्धा सरकार’ का सहयोगी बताया गया है. जुकरबर्ग और डोरसी की तस्वीरें फुटेज में गोलियों से छलनी की हुई देखी जा सकती हैं. ‘द सन’ की खबर के मुताबिक वीडियो का शीर्षक ‘फ्लेम्स ऑफ सपोर्टर्स’ है और इसे खुद को खिलाफत सेना के बेटे बताने वालों के समूह ने जारी किया है. इसमें दोनों लोगों को धमकी दी गयी है.
इसमें कहा गया है कि यदि आप एक अकाउंट बंद करोगे तो हम बदले में 10 खोलेंगे और जल्द ही आपका नामोनिशान मिटा दिया जाएगा. एक अन्य स्लाइड में उन्होंने दावा किया किया है कि उन्होंने 10,000 फेसबुक अकाउंट, 150 फेसबुक ग्रुप और 5,000 से अधिक ट्विटर अकाउंट हैक किए हैं.
आईएसआईएस की ऑनलाइन गतिविधियों पर नजर रखने वाले दो विद्वानों ने इस बात की पुष्टि की है कि वीडियो को कुछ सोशल मीडिया मंचों सहित आईएसआईएस के कई मंचों पर पोस्ट किया गया है. फेसबुक की एक प्रवक्ता ने इस हफ्ते की धमकी पर प्रतिक्रिया करने को कहे जाने पर फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया. वहीं, ट्विटर के एक प्रवक्ता ने आतंकवाद या हिंसक धमकी वाले अकाउंट को निलंबित करने की कंपनी की नीति को दोहराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें