32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रंगदारी नहीं देने पर ठेकेदार को गोली मारी, एक गिरफ्तार

।।वरीय संवाददाता।। जमशेदपुर : परसुडीह के हलुदबनी स्वर्णकार टोला के पास कोचाकुली निवासी सिविल ठेकेदार कांग्रेस बिरुली को रंगदारी नहीं देने पर गोली मारकर घायल कर दिया गया. कांग्रेस को छाती में गोली मारी, जो आरपार हो गयी. गोली लगने के बाद कांग्रेसी बिरुली बाइक समेत जमीन पर गिर गये. घटना दिन के सवा दो […]

।।वरीय संवाददाता।।

जमशेदपुर : परसुडीह के हलुदबनी स्वर्णकार टोला के पास कोचाकुली निवासी सिविल ठेकेदार कांग्रेस बिरुली को रंगदारी नहीं देने पर गोली मारकर घायल कर दिया गया. कांग्रेस को छाती में गोली मारी, जो आरपार हो गयी. गोली लगने के बाद कांग्रेसी बिरुली बाइक समेत जमीन पर गिर गये. घटना दिन के सवा दो बजे की है. मंगल कर्मकार घायल कांग्रेस बिरुली को परसुडीह पुलिस की मदद से टीएमएच ले गये, जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. घायल कांग्रेसी ने पुलिस को पूछताछ में सीताराम शर्मा, गोविंदा स्वर्णकार और चिनमया सरकार ने मिलकर गोली मारने की बात सामने आयी है. पुलिस ने गोविंदा को गिरफ्तार कर लिया है. सीताराम और चिनमया की तलाश में छापामारी चल रही है.
दोनों फरार है. घटना की सूचना पाकर टीएमएच में आजसू नेता सुबोध लोहार, कांग्रेस नेता भरत सिंह, भाजपा नेता पप्पू वर्मा समेत परिवार के सदस्य व अन्य लोग पहुंच गये थे. डीएसपी बीएन सिंह तथा थाना प्रभारी बीके चतुर्वेदी ने मामले की जांच की. पुलिस को घटनास्थल के कोई खोखा बरामद नहीं हुआ है.
बाइक से जा रहे था परसुडीह बाजार
पुलिस के मुताबिक कांग्रेसी बिरुली दिन के सवा दो बजे के लगभग सीडी 100 बाइक से घर से परसुडीह बाजार जा रहे थे. हलुदबनी स्वर्णकार टोला में गोविंदा स्वर्णकार के घर के सामने सीताराम शर्मा ने कांग्रेसी को रोका. सीताराम के साथ गोविंदा और चिनमया भी था. कांग्रेसी के रोकने के बाद सीताराम की उससे बकझक हुई. इसके बाद सीताराम ने सीने में पिस्टल सटाकर गोली मारकर फरार हो गया. घटना के बाद चिनमया भी फरार हो गया. सूचना पाकर पुलिस टीम घटना स्थल पर पहुंची और गोविंदा को पकड़ लिया. गोविंदा ने पूछताछ में पुलिस को सीताराम और चिनमया सरकार द्वारा गोली मारने की बात बतायी है.
तीन माह पूर्व मांगी थी रंगदारी
घायल कांग्रेसी के दोस्त सुबोध लोहार ने बताया कि तीन माह पूर्व सीताराम शर्मा ने एक मेला आयोजन के लिए कांग्रेसी से रंगदारी मांगी थी. कांग्रेसी ने रंगदारी नहीं दी. सीताराम शर्मा कई बार इस बात पर कांग्रेसी से झगड़ा कर चुका था और जान मारने की धमकी भी दी थी.
सीताराम, गोविंदा और चिनमया ने शराब पी थी
पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है कि गुरुवार को दिन में गिरफ्तार गोविंदा स्वर्णकार, सीताराम शर्मा और चिनमया सरकार ने मिलकर शराब पी. इसके बाद घटना को अंजाम दिया. वहीं गोविंदा ने बताया कि उसके घर के पास सीताराम और चिनमया खड़ा होकर बातचीत कर रहे थे. इसबीच कांग्रेसी बाइक लेकर गुजर रहा था. सीताराम ने उसे रोकवाया. उसके (गोविंदा) मोबाइल फोन पर कॉल आ गया. वह कुछ दुरी पर जाकर मोबाइल फोन पर बातचीत कर रहा था. उसने देखा कि अचानक सीताराम ने पिस्टल से कांग्रेसी को गोली मारी और दोनों वहां से फरार हो गये. कुछ देर बाद पुलिस आयी और उसे पकड़कर ले आयी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें