27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैटेगरी के अनुकूल नहीं मिल रही सुविधा

स्टेशन पर निरीक्षण में यात्रियों ने बतायी समस्याएं, यात्री सुविधा समिति ने गंभीरता से लिया, कहा- रेलवे बोर्ड यात्री सुविधा समिति के सदस्य ने पदाधिकारियों पर की कड़ी टिप्पणी जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन में ए कैटेगरी के अनुकूल सुविधाएं यात्रियों को नहीं मिल रहीं है. रेलवे बोर्ड यात्री सुविधा समिति के सदस्य अशोक त्रिपाठी […]

स्टेशन पर निरीक्षण में यात्रियों ने बतायी समस्याएं, यात्री सुविधा समिति ने गंभीरता से लिया, कहा-

रेलवे बोर्ड यात्री सुविधा समिति के सदस्य ने पदाधिकारियों पर की कड़ी टिप्पणी
जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन में ए कैटेगरी के अनुकूल सुविधाएं यात्रियों को नहीं मिल रहीं है. रेलवे बोर्ड यात्री सुविधा समिति के सदस्य अशोक त्रिपाठी ने शुक्रवार को स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बता कही. श्री त्रिपाठी ने कहा कि टाटानगर में उन्होंने पहले भी निरीक्षण किया है, वह यात्रियों को मिल रही सुविधाओं से स्वयं संतुष्ट नहीं है. समिति के सदस्य ने अधिकारियों को सुझाव दिया कि वह कार्य संस्कृति में बदलाव लायें, जिन्हें जो जिम्मेवारी मिली है वह उसे ठीक से पूरा करें. चेंबर में बैठकर समस्या का समाधान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि रेलवे एक सर्विस इंडस्ट्रीज की तरह हैं, यात्रियों को बिना परेशानी बेहतर सर्विस मिले, यह व्यवस्था करनी चाहिये.
सीनियर डीसीएम ने किया निरीक्षण. शाम में समय नवनियुक्त सीनियर डीसीएम भास्कर ने प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया. उन्होंने पार्सल, स्टॉल और स्टेशन में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली. सीनियर डीसीएम ने कहा कि कैलेडर बेस प्रोग्राम बना हर कार्य को आने वाले समय में पूरा किया जायेगा.
निरीक्षण से पूर्व सब दुरुस्त, बाद में यथावत
रेलवे बोर्ड यात्री सुविधा समिति के सदस्य अशोक त्रिपाठी और लक्ष्मी प्रसाद जायसवाल ने शुक्रवार को टाटानगर स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सदस्यों ने प्लेटफार्म, शौचालय, प्रतीक्षालय, स्टॉल आदि का जायजा लिया और यात्रियों से समस्याओं की जानकारी ली. प्रतिक्षालय में यात्री प्रभात कुमार ने समिति के सदस्यों ने पूछा कि अधिकारियों के आने से पूर्व व्यवस्था सुधर जाती है जबकि जाते ही सब यथावत हो जाता है, ऐसा क्यों है? यात्री राजेश सिंह ने कटिहार से बरौनी तक ट्रेन के एसी कोच में आम यात्रियों के प्रवेश पर सवाल उठाया. समिति के सदस्यों ने प्रतीक्षालय का एसी खराब होने पर नाराजगी जतायी. हालांकि द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय में सब ठीक मिला. निरीक्षण में सीनियर डीसीएम भास्कर, स्टेशन प्रबंधक ओपी शर्मा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें