25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटानगर में अब स्वचालित सीढ़ी

जमशेदपुर. टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2-3 पर लगा एस्केलेटर सोमवार की सुबह 11 बजे यात्रियों के लिए खोल दिया गया. पहले दिन सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे और दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे एस्केलेटर को चलाया गया. एस्केलेटर पर चढ़ने के दौरान कई यात्री गिर पड़े. हालांकि किसी को […]

जमशेदपुर. टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2-3 पर लगा एस्केलेटर सोमवार की सुबह 11 बजे यात्रियों के लिए खोल दिया गया. पहले दिन सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे और दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे एस्केलेटर को चलाया गया. एस्केलेटर पर चढ़ने के दौरान कई यात्री गिर पड़े. हालांकि किसी को चोट नहीं लगी.

कई बुजुर्ग महिलाएं एस्केलेटर पर चढ़ने के क्रम में गिर पड़ी. टाटानगर स्टेशन पर सुविधा का बड़ी संख्या में यात्रियों ने लाभ उठाया. कई रेलकर्मी भी राेमांचित होकर एस्केलेटर पर सवार होकर फुटओवर ब्रिज तक गये. इससे पूर्व स्वचालित सीढ़ी का परिचालन सुबह 11:00 बजे से शुरू किया जाना था, लेकिन स्वीच ऑन करने पर यह नहीं चला. तत्काल इलेक्ट्रिशियन को बुलाया गया. जांच करने पर पता चला कि चूहे ने तार को काट दिया है जिससे शार्ट सर्किट होकर फ्यूज उड़ गया है. फ्यूज लगाने के बाद एस्केलेटर चालू हुआ.

एस्केलेटर में लगा है सेंसर. एस्केलेटर में सेंसर लगा हुआ है. 2 से 3 मिनट तक यात्रियों के नहीं चढ़ने पर एस्केलेटर धीमा हो जायेगा. 5 मिनट तक किसी के नहीं आने पर एस्केलेटर अपने आप बंद हो जायेगा. पुन: यात्री के आने पर एस्केलेटर चालू हो जायेगा. अगर कोई यात्री एस्केलेटर से ऊपर से नीचे की ओर आने की कोशिश करेगा तो सायरन बजने लगेगा. एस्केलेटर की क्षमता नौ टन की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें