25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरखेलडीह में मुजफ्फरपुर-सियालदह फास्ट पैसेंजर ट्रेन की घटना

जामताड़ा/मिहिजाम : जामताड़ा के पास सरखेलडीह में मुजफ्फरपुर-सियालदह फास्ट पैसेंजर के 53132 डाउन ट्रेन के पहिये में मंगलवार देर शाम 8:25 बजे अचानक आग लग गयी. इसकी खबर मिलते ही यात्रियों में अफरा तफरी मच गयी. कई लोग ट्रेन से उतर गये. जामताड़ा व मिहिजाम स्टेशन पर यात्रियों के छूट जाने के विरोध में लोगों […]

जामताड़ा/मिहिजाम : जामताड़ा के पास सरखेलडीह में मुजफ्फरपुर-सियालदह फास्ट पैसेंजर के 53132 डाउन ट्रेन के पहिये में मंगलवार देर शाम 8:25 बजे अचानक आग लग गयी. इसकी खबर मिलते ही यात्रियों में अफरा तफरी मच गयी.
कई लोग ट्रेन से उतर गये. जामताड़ा व मिहिजाम स्टेशन पर यात्रियों के छूट जाने के विरोध में लोगों में जमकर हंगामा भी मचाया. लेकिन ट्रेन काफी यात्रियों को छोड़ कर चली गयी. यात्राियों का कहना था कि सरखेलडीह में करीब पचास की संख्या में यात्री छूट गये हैं. इधर यात्राियों को छोड़ दिये जाने के विरोध में यात्रियों में काफी आक्रोश था. खबर है कि यात्राियों के इस हंगामे के बीच दो महिला भी बेहोश हो गयी थी.
इन महिलाओं का इलाज कहां कराया गया इसकी कोई जानकारी नहीं है. इस पूरे मामले में जसीडीह व मिहिजाम स्टेशन पर जबरदस्त अफरा तफरी रही. कई यात्री तो आग के भय से जामताड़ा स्टेशन पर भी उतर गये थे. लेकिन रेलवे के समझाने के बाद वे फिर सवार हुए.
स्टेशन प्रबंधक ने कहा
जामताड़ा के पहले ब्रेक में प्रोबलम आने के कारण ट्रेन को जामताड़ा में रोका गया था. समस्या खत्म होने के बाद ही ट्रेन आगे बढ़ी. चितरंजन पहुंचने पर यात्राियों ने इसलिए हंगामा किया कि उनका कहना था कि उनके कुछ साथ छूट गये हैं. बाद में उन्हें समझा बुझा कर ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया.
– एसके पाठक
स्टेशन प्रबंधक, चित्तरंजन
घर्षण से लगी आग
जब आग की खबर चालक को मिली तो उन्होंने तुरंत ट्रेन रोक दी गयी. जब जांच किया गया तो पहिये में घर्षण से हल्की आग लगी थी जो खुद व खुद बुझ गयी थी. ट्रेन जब जामताड़ा पहुंची तो 10 मिनट रुकने के बाद यात्राियों को लिये बिना ट्रेन रवाना हो गयी. जिससे यात्री और भड़क गये. चितरंजन में भी यही हाल हुआ.
चित्तरंजन में किया घेराव
चित्तरंजन स्टेशन पहुंचते ही यात्राियों ने जमकर हंगामा किया. वे सरखेलडीह में बचे लोगों को वापस लाने की मांग कर रहे थे. इसके विरोध में यात्राियों ने स्टेशन प्रबंधक कार्यालय को घेरे रखा. ट्रेन नौ बजे चितरंजन पहुंची थी और 9:20 बजे ट्रेन सियालदह के लिए रवाना हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें