25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फरवरी से दौड़ेगी विद्युत चालित ट्रेन

एक सप्ताह के अंदर रेल मंत्रालय को सौंप दी जायेगी रिपोर्ट बरौनी-मानसी के बीच स्टेशन व गेट प्वाइंट का भी किया निरीक्षण मानसी : बरौनी से मानसी तक विद्युतीकरण का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है. जल्द ही बरौनी से मानसी तक विद्युत रेल इंजन का परिचालन होगा. उक्त बातें सीआरएस प्रभात कुमार आचार्य […]

एक सप्ताह के अंदर रेल मंत्रालय को सौंप दी जायेगी रिपोर्ट

बरौनी-मानसी के बीच स्टेशन व गेट प्वाइंट का भी किया निरीक्षण
मानसी : बरौनी से मानसी तक विद्युतीकरण का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है. जल्द ही बरौनी से मानसी तक विद्युत रेल इंजन का परिचालन होगा. उक्त बातें सीआरएस प्रभात कुमार आचार्य ने बुधवार को विद्युतीकरण की जांच के उपरांत कही. उन्होंने कहा कि सभी प्रकिया पूरी कर ली गयी है. एक सप्ताह के अंदर रेल मंत्रालय को रिपोर्ट सौंप दी जायेगी.
उन्होंने बरौनी से मानसी के बीच अनेक स्टेशन व गेट प्वाइंट का भी निरीक्षण किया. साथ ही जो भी कमी दिखी उसे शीघ्र दूर कर लेने की बात कही. उन्होंने रेल ट्रेक एवं बिछाये गये विद्युत तार का भी मापी यंत्र से निरीक्षण किया व अधिनस्थ अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि दूसरे फेज में मानसी से कटिहार तक विद्युतीकरण कार्य प्रगति पर है.
बरौनी से मानसी तक विद्युत इंजन का परिचालन शुरू होने के बाद मानसी से कटिहार तक का विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया जायेगा. उन्होंने कहा कि फरवरी में बरौनी से मानसी तक विद्युत इंजन वाली ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. सीआरएस मानसी से बरौनी जाने के क्रम में विद्युत रेल इंजन निरीक्षण यान सैलून से अपने अधिनस्थ कर्मियों के साथ मानसी से रवाना हुए.
मौके पर थे मौजूद
मौके पर डिप्टी संरक्षा आयुक्त पीके सिंह, डीआरएम मनोज कुमार अग्रवाल, चीफ सिगनल इंजीनियर आयुक्त विप्लवी, चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एन के माथुर, सुनील कुमार, चीफ इंजीनियर पीएन उपाध्याय, डी एन आलोक कुमार झा सहित दर्जनों रेल अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें