25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साध्वी प्राची के तीखे बोल, महात्मा गांधी को नहीं मिलना चाहिए राष्ट्रपिता का दर्जा

अलीगढ़ : अपने बयानों के कारण विवादों और चर्चा में रहने वाली विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने कहा है कि आजादी मिलने के बाद हिंदू धर्म छोड़ने वाले 15 करोड़ लोगों की घर वापसी पूरी होने तक धर्मातरण का कार्यक्रम चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद इतनी ही संख्या में […]

अलीगढ़ : अपने बयानों के कारण विवादों और चर्चा में रहने वाली विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने कहा है कि आजादी मिलने के बाद हिंदू धर्म छोड़ने वाले 15 करोड़ लोगों की घर वापसी पूरी होने तक धर्मातरण का कार्यक्रम चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद इतनी ही संख्या में हिंदुओं का धर्मातरण कराया गया. प्राची अलीगढ़ में विहिप के सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं. इस सम्मेलन में अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने की भी बात कही गयी.
प्राची ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की भी कड़ी आलोचना की और कहा कि गांधी को राष्ट्रपिता का दर्जा नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि आजादी हासिल करने के लिए सच्ची कुर्बानी तो दूसरे लोगों ने दी थी. उन्होंने कहा कि आजादी का श्रेय दूसरे लोगों को देना गलत है. साध्वी प्राची के अनुसार, इसका श्रेय वीर सावरकर और भगत सिंह को दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद हिंदुओं की आबादी को बढ़ाने के लिए शुरू किया गया अपना आंदोलन जारी रखेगा, क्योंकि अन्य धर्मावलंबियों की तुलना में हिंदुओं की आबादी बढ़ने की दर में गिरावट आयी है. उन्होंने स्वयं व भाजपा सांसद साक्षी महाराज को धमकियां मिलने की भी बात कही, लेकिन उन्होंने कहा कि हम इससे भयभीत नहीं हैं और हिंदू समुदाय के अधिकार के लिए काम करते रहेंगे.
उन्होंने कहा कि ऐसी ही धमकियों के कारण प्रधानमंत्री की सुरक्षा बढ़ायी जा रही है. सम्मेलन में सांसद सतीश गौतम तथा महापौर शकुंतला भारती भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें