27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंबेडकर महापरिनिर्वाण दिवस पर रेलवे चलाएगी विशेष ट्रेनें

नयी दिल्ली: रेलवे ने मुंबई से छह विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है ताकि वह छह दिसंबर को डॉक्टर भीम राव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर बड़ी संख्या में यात्रा करने वालों को यातायात सुविधा मुहैया करा सके. इसके अलावा कोंकण रेलवे भी गोवा में मालेगांव से मुंबई तक एक विशेष ट्रेन चलाएगा. रेल […]

नयी दिल्ली: रेलवे ने मुंबई से छह विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है ताकि वह छह दिसंबर को डॉक्टर भीम राव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर बड़ी संख्या में यात्रा करने वालों को यातायात सुविधा मुहैया करा सके.
इसके अलावा कोंकण रेलवे भी गोवा में मालेगांव से मुंबई तक एक विशेष ट्रेन चलाएगा. रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विशेष ट्रेनें छह से आठ दिसंबर तक चलेंगी.
अधिकारी के अनुसार, रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने निर्देश दिया है कि इन सभी ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा के लिए पानी, बिजली और अन्य मूलभूल वस्तुएं मुहैया करायी जाएं.
इन सभी ट्रेनों में 12 सामान्य द्वितीय श्रेणी के डिब्बे होंगे और ये दादर, कल्याण, कसारा, इगतपुरी, नासिक रोड, चालीसगांव, जलगांव, भुसावल, मल्कापुर, जलाम्ब, अकोला, मुर्तीजापुर, बान्द्रा, दमनगांव, पुलगांव, वर्धा, सेवाग्राम, अजनी और नागुपर में रुकेंगी.

भीमराव रामजी अंबेडकर का 56 वर्ष की अवस्था में छह दिसंबर, 1956 को निधन हुआ. वह स्वतंत्र भारत के पहले कानून मंत्री भी थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें