28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कश्‍मीर में कई शीर्ष अलगाववादी नेता नजरबंद

श्रीनगर : हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी गुट के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक सहित कई शीर्ष अलगाववादी नेताओं को आज या तो नजरबंद कर दिया गया या हिरासत में ले लिया गया. अधिकारियों ने बताया कि हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी गुट के महासचिव और डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी (डीएफपी) के अध्यक्ष शबीर अहमद शाह को पुलिस ने […]

श्रीनगर : हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी गुट के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक सहित कई शीर्ष अलगाववादी नेताओं को आज या तो नजरबंद कर दिया गया या हिरासत में ले लिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी गुट के महासचिव और डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी (डीएफपी) के अध्यक्ष शबीर अहमद शाह को पुलिस ने उनके सनत नगर स्थित आवास से हिरासत में लिया तथा उन्हें राजबाग पुलिस थाने में रखा गया है.
गौरतलब है कि इस पुलिस कार्रवाई से कुछ दिन पहले हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी गुट ने लोगों से इस सप्ताह के शुरू में पम्पोर में 48 घंटे तक चली गोलीबारी में मारे गए तीन उग्रववादियों के लिए आज जनाजे की नमाज अता करने को कहा था.
हुर्रियत ने शुक्रवार की नमाज के बाद प्रत्येक जिला मुख्यालय पर धरना देने और 27 फरवरी को हडताल करने का आह्वान भी किया था. यह आह्वान कश्मीरी शोधार्थी प्रो एस ए आर गिलानी के खिलाफ राजद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किये जाने, दिल्ली में कश्मीरी छात्रों के कथित उत्पीडन और जेएनयू के छात्रों को हिरासत में लिए जाने के विरोध में किया गया था.
हुर्रियत ने बताया कि शाह के अलावा गुट के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी या तो नजरबंद किया गया या विभिन्न पुलिस थानों में हिरासत में लिया गया ताकि ये लोग आज मारे गए तीन उग्रवादियों के लिए विशेष नमाज पढने पम्पोर न जा सकें. इन नेताओं में गुट के प्रांतीय अध्यक्ष नईम अहमद खान, प्रवक्ता अयाज अकबर, मुख्य सचिव पीर सैफुल्ला शामिल हैं.
बहरहाल, हुर्रियत ने कहा कि कुछ नेता पुलिस की धरपकड के बावजूद पम्पोर के खानकाह गए और उग्रवादियों के लिए जनाजे की नमाज पढ़ी. हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी गुट के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक को शहर के बाहरी हिस्से में उनके आवास में नजरबंद कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें