36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : आम्रपाली एक्सप्रेस की सात बॉगियां पटरी से उतरी

खगडिया/पटना : बिहार के खगडिया जिले में आज तडके कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बताया गया है कि कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस के सात डिब्बे पूर्वी मध्य रेलवे (ईसीआर) के सोनपुर डिवीजन के अंतर्गत आने वाले एक इलाके में […]

खगडिया/पटना : बिहार के खगडिया जिले में आज तडके कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बताया गया है कि कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस के सात डिब्बे पूर्वी मध्य रेलवे (ईसीआर) के सोनपुर डिवीजन के अंतर्गत आने वाले एक इलाके में पटरी से उतरे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पसराहा स्टेशन के पास आम्रपाली एक्सप्रेस के पांच स्लीपर कोच और 2 एसी कोच के पटरी से उतरने की खबर है. ट्रेन कटिहार से अमृतसर जा रही थी.रेलवे ने इस संबंध में कहा कि यह सोनपुर डिवीजन में आता है. अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. ट्रेन 10 से 15 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार में थी. इसलिए एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. घटना की जांच जारी है.

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने पटना में बताया कि 15707 अप कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस के सात डिब्बों में एक एसी-2 कोच, एक एसी-3 कोच और पांच स्लीपर कोच शामिल हैं. ये डिब्बे देर रात करीब एक बज कर 14 मिनट पर पत्राहा और गौचारी के बीच पटरी से उतर गए. रजक ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

पटरी से उतरे डिब्बे इंजन के बाद एसी-2 के ए-1, एसी-3 के बी-1 और स्लीपर्स कोचेस एस-5, एस-6, एस-7, एस-8 और एस-9 हैं. दुर्घटना की वजह से करीब आधा दर्जन ट्रेनों का मार्ग बदल कर उन्हें भागलपुर होते हुए रवाना किया गया. इनमें नई दिल्ली-डिब्रूगढ राजधानी एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुडी-दानापुर कैपिटल एक्सप्रेस और आनंद विहार-जोगवानी सीमांचल शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें