29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे क्राइम ब्रांच का छापा, दो गिरफ्तार

गुलाबबाग : रेलवे क्राइम ब्रांच की टीम ने रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने वाले दो लोगों को दबोचा. गौरतलब है कि पूर्णिया कालीबाड़ी चौक स्थित मेरी ट्रेवल्स एजेंसी द्वारा पर्सनल यूजर आइडी पर रेलवे टिकट निकाल कर अवैध रूप से बेचने का कार्य किया जा रहा था. मालूम हो कि रेलवे की विजिलेंस टीम के […]

गुलाबबाग : रेलवे क्राइम ब्रांच की टीम ने रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने वाले दो लोगों को दबोचा. गौरतलब है कि पूर्णिया कालीबाड़ी चौक स्थित मेरी ट्रेवल्स एजेंसी द्वारा पर्सनल यूजर आइडी पर रेलवे टिकट निकाल कर अवैध रूप से बेचने का कार्य किया जा रहा था.
मालूम हो कि रेलवे की विजिलेंस टीम के साथ क्राइम ब्रांच और स्थानीय एसटीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर आठ निजी मेल आइडी पर निकाले गये टिकटों के साथ ट्रेवल कंपनी के संतोष प्रसाद और समीर कुमार को रंगे हाथ दबोचा और गिरफ्तार कर थाने ले गयी.
इस संबंध में निरीक्षक सीआइडी क्राइम ब्रांच रेलवे राजेश सिंह ने बताया कि विगत कई महीनों से गुप्त सूचना मिल रही थी कि पूर्णिया में ट्रेवल्स एजेंसियों द्वारा निजी आइडी पर अवैध रूप से रेलवे टिकट का गोरखधंधा चल रहा है बल्कि उन्होंने यह भी बताया कि निजी आइडी पर टिकट उपलब्ध होने के बाद उसे बेचने का कार्य रेलवे अधिनियम के धारा-143 के तहत पूरी तरह जुर्म है.
इस दौरान पूर्णिया जंक्शन के आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों के ऊपर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल दोनों अवैध टिकट कारोबारी को हिरासत में रखा गया है. ज्ञातव्य हो कि रेलवे विजलेंस टीम के अधिकारी एवं स्थानीय अधिकारियों के मुतल्लिक रेलवे टिकटों के खेल में एक बड़ा नेटवर्क शामिल है.
फिलहाल विजलेंस की टीम पूर्णिया में ठहरी हुई है. सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार दोनों युवकों से विजलेंस की टीम लगातार पूछताछ कर रही है. सूत्र बताते हैं कि अगर अधिकारी गिरफ्तार लोगों का मुंह खुलवाने में कामयाब हुए तो बड़े नेटवर्क का खुलासा होगा बल्कि चार दर्जन से अधिक ट्रेवल्स संचालकों पर गाज गिरेगी. फिलहाल विजलेंस की छापामारी से शहर में कई ट्रेवल्स एजेंसियों के शटर गिरे हुए हैं.
संचालक फरार है. छापेमारी के दौरान कालीबाड़ी चौक पर घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. बताया जाता है कि छापेमारी में निरीक्षक सीआइडी क्राइम के साथ आरपीएफ के इंस्पेक्टर संजय कुमार के साथ अनि बलवीर कुमार और दर्जनों पुलिस वाले मौजूद थे.
जारी रहेगी छापामारी
जानकारी के अनुसार सोमवार को तीन से चार जगहों के ट्रेवल्स एजेंसियों में छापेमारी होनी थी लेकिन मेरी ट्रेवल्स एजेंसी में छापेमारी के दौरान कई ट्रेवल्स एजेंसी के शटर गिरे और संचालक फरार हो गये. अधिकारियों की मानें तो लगातार शहर में रेलवे टिकट के अवैध कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी जारी रहेगी.
चिन्हित किये जा रहे हैं अवैध एजेंट
फर्जी व निजी आइडी पर रेलवे टिकट का अवैध कारोबार करने वाले ट्रेवल्स एजेंटों को चिन्हित किया जा रहा है बल्कि गिरफ्तार दोनों एजेंटों के मुंह खोलने के साथ कई फर्जी व अवैध कार्य करने वाले ट्रेवल्स एजेंटों को चिन्हित करने का कार्य जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें