27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छोटेलाल चौक अतिक्रमणमुक्त अभियान. दशकों से लोगों ने जमा रखा था कब्जा

समस्तीपुर : रेलवे ने मंगलवार को शहर के छोटेलाल चौक को अवैध कब्जा से मुक्त करा लिया. इस चौक में दो दर्जन से अधिक दुकानें दशकों से अवैध रूप से चल रही थीं. रेलवे ने दुकानदारों को जगह खाली करने के लिए पूर्व में नोटिस जारी किया था. अतिक्रमण हटाने के लिए दंडाधिकारी के साथ […]

समस्तीपुर : रेलवे ने मंगलवार को शहर के छोटेलाल चौक को अवैध कब्जा से मुक्त करा लिया. इस चौक में दो दर्जन से अधिक दुकानें दशकों से अवैध रूप से चल रही थीं. रेलवे ने दुकानदारों को जगह खाली करने के लिए पूर्व में नोटिस जारी किया था. अतिक्रमण हटाने के लिए दंडाधिकारी के साथ आरपीएफ, आरपीएसएफ व जिला पुलिस के जवानों को लगाया गया था. बताया गया है कि छोटे लाल चौक पर लोगों ने रेलवे की जमीन अतिक्रमित कर वर्षों से दुकान आदि चला रहे थे. इससे रेलवे को राजस्व की हानि हो रही थी.

रेलवे ने बार-बार दुकानदारों को जगह खाली करने के लिए नोटिस जारी किया, लेकिन दुकानदार दुकान नहीं खाली कर रहे थे. हाल ही में रेलवे ने डीआरएम के आदेश पर पुन: नोटिस जारी कर 13 जून की अंतिम समय सीमा तय की थी. रेलवे के इस आदेश के बाद कुछ दुकानदारों ने खुद भी दुकान हटा ली. हालांकि, इसके बावजूद दर्जनों दुकान चल रहे थे.

सुबह दंडाधिकारी के साथ भारी संख्या में पहुंची पुलिस को देख अवैध दुकानदारों के बीच हड़कंप मच गया. दुकानदार दुकान से सामान आदि हटाने लगे. इस दौरान दंडाधिकारी के रूप सीओ समीर कुमार शरण के अलावा आरपीएफ इंस्पेक्टर एन मांझी आदि थे.

दंडाधिकारी के साथ पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति
अटेरन व माधुरी चौक से भी हटा अतिक्रमण
रेलवे ने इससे पूर्व शहर के माधुरी चौक व अटेरन चौक को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया था. उक्त जगह भी वर्षों से लोग जमीन अतिक्रमित कर दुकान आदि चला रहे थे. चर्चा है कि रेलवे के इस अभियान के बावजूद फिर से दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें लगानी शुरू कर दी हैं.
प्रशासन से बचने के लिए दुकानदारों ने चक्का युक्त गुमटी का निर्माण कराया है. जब प्रशासनिक लोग जांच को पहुंचते हैं तो लोग अपनी-अपनी दुकान ले कर चल देते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें