36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईफोन का लॉक खोलने के लिए एप्पल से किया गया अनुरोध सही : व्हाइट हाउस

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस ने कहा है कि एक मृत आतंकी के आईफोन का लॉक खोलने के लिए एप्पल से किया गया एफबीआई का अनुरोध अतार्किक नहीं है क्योंकि इसके लिए तकनीकी कंपनी को नये सिरे से कोई उत्पाद तैयार नहीं करना और न ही उसे किसी किस्म का कोई ‘बैकडोर’ तैयार करना है. व्हाइट […]

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस ने कहा है कि एक मृत आतंकी के आईफोन का लॉक खोलने के लिए एप्पल से किया गया एफबीआई का अनुरोध अतार्किक नहीं है क्योंकि इसके लिए तकनीकी कंपनी को नये सिरे से कोई उत्पाद तैयार नहीं करना और न ही उसे किसी किस्म का कोई ‘बैकडोर’ तैयार करना है.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘‘एफबीआई ने जो अनुरोध किया है, उसका दायरा काफी सीमित है. इसके लिए एप्पल को कोई उत्पाद दोबारा डिजाइन नहीं करना और न ही उसे कोई ‘बैकडोर’ तैयार करना है.” एफबीआई सान बर्नार्डिनो में गोलीबारी करने वाले सईद फारुक के कूटबद्ध आईफोन में संग्रहित डाटा तक पहुंचना चाहती है. फारुक ने अपनी पत्नी तशफीन मलिक के साथ मिलकर दिसंबर में क्रिसमस पार्टी में अंधाधुंध गोलीबारी कर 14 लोगों को मार डाला था. इसके बाद ये दोनों पुलिस की कार्रवाई में मारे गए थे.
अर्नेस्ट ने तर्क दिया कि ओबामा प्रशासन का मानना है कि अमेरिकी जनता को उन कूटों (कोड्स) से लाभ होता है, जो उनकी निजता और नागरिक अधिकारों की रक्षा करते हैं.उन्होंने कहा, लेकिन इसके साथ ही कानून प्रवर्तन अधिकारियों और राष्ट्रीय सुरक्षा पेशेवरों की एक जिम्मेदारी जनता को सुरक्षित रखने की भी है. उनकी जिम्मेदारी अमेरिकियों को सुरक्षित रखने के लिए हरसंभव कोशिश करने की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें