25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टेनिस रैंकिंग : युकी शीर्ष 100 से बाहर, युगल में सानिया मिर्जा टॉप पर बरकरार

नयी दिल्ली : दिल्ली ओपन में पहले दौर में बाहर होने के कारण युकी भांबरी ताजा विश्व रैंकिंग में आठ पायदान नीचे खिसककर शीर्ष 100 से बाहर हो गये हैं. तेईस वर्षीय युकी बेल्जियम के जोरिस डि लूरे से हार गये थे जिसका उनकी रैंकिंग पर भी असर पड़ा है. युकी अब 107वें नंबर पर […]

नयी दिल्ली : दिल्ली ओपन में पहले दौर में बाहर होने के कारण युकी भांबरी ताजा विश्व रैंकिंग में आठ पायदान नीचे खिसककर शीर्ष 100 से बाहर हो गये हैं. तेईस वर्षीय युकी बेल्जियम के जोरिस डि लूरे से हार गये थे जिसका उनकी रैंकिंग पर भी असर पड़ा है.

युकी अब 107वें नंबर पर खिसक गये हैं. साकेत मयनेनी को हालांकि फाइनल में पहुंचने का फायदा मिला है और वह आठ पायदान उपर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 158वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं. युकी और साकेत दोनों को पिछले सप्ताह सरकार से राष्ट्रीय खेल विकास कोष (एनएसडीएफ) से क्रमश: 37 लाख ओर 36 लाख रुपये की वित्तीय मदद मिली थी.
युगल में वापसी करने के बाद युकी के साथ मिलकर खिताब जीतने वाले 41 वर्षीय महेश भूपति की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है. वह 61 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 226वें स्थान पर पहुंच गये है. इससे भांबरी को भी फायदा हुआ है और वह युगल रैंकिंग में शीर्ष 200 में शामिल हो गये हैं. उन्होंने 46 पायदान की छलांग लगायी और अब वह 198वें स्थान पर है. इस बीच सोमदेव देववर्मन दिल्ली ओपन खिताब का बचाव करने के लिये नहीं उतरे थे. उनकी रैंकिंग में भारी गिरावट आयी है.
वह 87 पायदान नीचे लुढ़ककर 279वें स्थान पर पहुंच गये हैं. रोहन बोपन्ना भारत के सबसे उंची रैंकिंग के युगल खिलाड़ी हैं. वह पहले की तरह आठवें स्थान पर बने हुए हैं. लिएंडर पेस पांच पायदान नीचे 57वें स्थान पर खिसक गये हैं. उधर डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस महिला युगल रैंकिंग में पहले की तरफ नंबर एक पर बनी हुई हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें