36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब एएमयू में ‘बीफ” को लेकर विवाद

अलीगढ़ (उप्र) : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में अब कथित ‘बीफ’ को लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ है.सोशल मीडिया पर कल एक मुद्दा उछला. व्हाट्सऐप के एक पोस्ट में आरोप लगाया गया कि एएमयू मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में ‘बीफ बिरयानी’ परोसी जा रही है. इस खबर से यह संदेश देने का प्रयास किया गया […]

अलीगढ़ (उप्र) : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में अब कथित ‘बीफ’ को लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ है.सोशल मीडिया पर कल एक मुद्दा उछला. व्हाट्सऐप के एक पोस्ट में आरोप लगाया गया कि एएमयू मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में ‘बीफ बिरयानी’ परोसी जा रही है.

इस खबर से यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि मानों गाय का गोश्त परोसा जा रहा है ना कि भैंस का.शाम तक कैन्टीन के ‘मेन्यू कार्ड’ की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर छा गयी.इस पर कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने आवाज उठायी और कैंटीन के ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

भाजपा मेयर शकुंतला भारती ने मांग की कि जिला प्रशासन मामला दर्ज कर जांच का आदेश दे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे.खबर फैली तो विश्वविद्यालय प्राक्टर एम मोहसिन खान के नेतृत्व में एएमयू के वरिष्ठ अधिकारियों ने मेडिकल कालेज की कैंटीन पहुंचकर निरीक्षण किया.

एएमयू प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा कि यह संस्था को बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार है. ‘‘मैं भरोसे से कह सकता हूं कि जिस बीफ बिरयानी का जिक्र हो रहा है, वह भैंस का गोश्त है.” उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कैंटीन का ठेका 23 फरवरी को समाप्त हो रहा है. ठेका पाने की चाह रखने वाले कुछ निहित स्वार्थी तत्वों ने ये अफवाह उडायी है कि गाय का गोश्त परोसा जा रहा है.पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें