31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भवानीपुर विधानसभा केंद्र से ही चुनाव लड़ेंगी ममता

।।अजय विद्यार्थी।। कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधानसभा चुनाव में विधानसभा केंद्र बदलने की अपवाहों पर विराम लगाते हुए लगभग तय हो गया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव भवानीपुर विधानसभा केंद्र से ही लड़ेंगी. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के अनुसार सुश्री बनर्जी 27 फरवरी को भवानीपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को भी […]

।।अजय विद्यार्थी।।

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधानसभा चुनाव में विधानसभा केंद्र बदलने की अपवाहों पर विराम लगाते हुए लगभग तय हो गया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव भवानीपुर विधानसभा केंद्र से ही लड़ेंगी. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के अनुसार सुश्री बनर्जी 27 फरवरी को भवानीपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगी.

उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भवानीपुर विधानसभा केंद्र में भाजपा के उम्मीदवार को बढ़त मिली थी. उसके बाद से यह आकलन लगाया जा रहा था कि मुख्यमंत्री चुनाव विधानसभा केंद्र से नहीं लड़ेंगी, वरन ग्रामीण बंगाल के किसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ेंगी. वहीं, कांग्रेस ने सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अशोक कुमार गांगुली से ममता के खिलाफ चुनाव लड़ने की अपील की है, हालांकि न्यायाधीश गांगुली ने अभी तक अपना मन जाहिर नहीं किया है.

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के अनुसार सुश्री बनर्जी जानती हैं कि भवानीपुर विधानसभा केंद्र में चुनाव लड़ना प्रतिद्वंदिव्ता भरा होगा, लेकिन वह किसी दूसरे सीट से चुनाव लड़ना नहीं चाहती है कि क्योंकि इससे आम लोगों के बीच गलत संदेश जायेगा. उनका मानना है कि वह इस सीट से ज्यादा अंतर से नहीं जीती, लेकिन जीत सुनिश्चित है. इसके साथ ही सुश्री बनर्जी एक साथ दो सीटों से चुनाव भी लड़ने के खिलाफ है. क्योंकि इससे गलत संदेश जाता है.
ममता ने भवानीपुर विधानसभा केंद्र से 2011 में 54,213 मत से जीत हासिल की थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार भवानीपुर विधानसभा केंद्र में 185 मत ज्यादा हासिल किया था. वहीं कोलकाता नगर निगम चुनाव में भवानीपुर से तृणमूल कांग्रेस ने अाठ में दो वार्ड में हार गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें