26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वर्जीनिया में शक्तिशाली तूफान का कहर जारी, मृतकों की संख्या बढकर पहुंची छह

वेवर्ली (अमेरिका) : पूर्वी तट पर शक्तिशाली तूफान प्रणाली के कारण वर्जीनिया में तीन लोगों की मौत हो गई और इलाके में हजारों घरों एवं प्रतिष्ठानों की बिजली गुल हो गई. इससे एक दिन पहले खाडी तट पर इस प्रणाली के कारण आई लगभग दो दर्जन आंधियों के काण लुइसियाना, मिसीसिपी और फ्लोरिडा में सैकडों […]

वेवर्ली (अमेरिका) : पूर्वी तट पर शक्तिशाली तूफान प्रणाली के कारण वर्जीनिया में तीन लोगों की मौत हो गई और इलाके में हजारों घरों एवं प्रतिष्ठानों की बिजली गुल हो गई. इससे एक दिन पहले खाडी तट पर इस प्रणाली के कारण आई लगभग दो दर्जन आंधियों के काण लुइसियाना, मिसीसिपी और फ्लोरिडा में सैकडों घर नष्ट हो गए थे. इस दौरान तीन लोग मारे गए थे और दर्जनों घायल हो गए थे.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी खतरा समाप्त नहीं हुआ हैं और आठ करोड 8.8 करोड से अधिक लोगों पर खराब मौसम के कारण प्रभावित होने का खतरा है. मिडवेस्ट में भारी बर्फबारी और बेहद ठंडी हवाओं के कारण शिकागो हवाईअड्डे पर कई विमानों की उडानें रद्द हो गईं और कई राज्यों में स्कूल बंद करने पडे. वर्जीनिया के गवर्नर टेरी मैक्औलिफे ने कल शाम आपातकाल घोषित कर दिया था.

पीडितों ने नाम अभी जारी नहीं किए गए हैं लेकिन राज्य पुलिस की प्रवक्ता कोरिने गेल्लर ने एक बयान जारी करके बताया कि तूफान के कारण दो वर्षीय एक बच्चे और दो पुरुषों की मौत हो गई है जिनकी आयु 50 वर्ष एवं 26 वर्ष थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें