33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेसिल एजेंटों का सड़क जाम

वित्तीय संस्थानों में निवेश राशि का नहीं हो रहा भुगतान आसनसोल : वित्तीय संस्था बेसिल तथा सहारा इंडिया की विभिन्न योजनाओं में निवेश करनेवाले निवेशकों व एजेंटों ने शुक्रवार को इनके कार्यालयों पर जम कर हंगामा किया. उनका कहना था कि निवेश की अवधि पूरी हो जाने के बाद भी उनके राशि का भुगतान नहीं […]

वित्तीय संस्थानों में निवेश राशि का नहीं हो रहा भुगतान

आसनसोल : वित्तीय संस्था बेसिल तथा सहारा इंडिया की विभिन्न योजनाओं में निवेश करनेवाले निवेशकों व एजेंटों ने शुक्रवार को इनके कार्यालयों पर जम कर हंगामा किया.

उनका कहना था कि निवेश की अवधि पूरी हो जाने के बाद भी उनके राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है. उन्हें परेशान किया जा रहा है.

सेनरेले रोड (विवेका नंद सरणी) में स्थित बेसिल कार्यालय में शुक्रवार को एजेंटों ने भारी हंगामा किया . इसके बाद उन्होंने सड़क जाम कर दिया. उन्होंने कहा कि बेसिल कंपनी ने उन्हें विभिन्न योजनाओं में निवेश होनेवाली राशि पर अधिक ब्याज की जानकारी दी तथा कंपनी एजेंट बनने का प्रस्ता व दिया.

बेरोजगार होने के कारण उन्होंने इस कंपनी के एजेंट के रूप में कार्य करना शुरू किया. उन्होंने कहा कि प्रोन्नति के चक्कर में उन्होंने अपने परिजनों, रिश्तेदारों तथा जानकार व्यक्तियों की राशि इसमें निवेश करा दी. उनके संबंधों का दोहन किया गया. कंपनी पिछले डेढ़ वर्ष से बंद है और कोई भी अधिकारी एजेंटों से बात नहीं करना चाहता है. कंपनी बंद हो जाने से उनके सामने तरह तरह की परेशानियां आ रही है.

निवेशकों की जमावधि पूरी हो गयी है. इसके बाद वे निवेश राशि की वापसी की मांग कर रहे हैं. लेकिन वे अपने स्तर से राशि भुगतान की स्थिति में नहीं हैं. निवेशक उन्हें बुरे अंजाम की धमकी दे रहे हैं. बच्चों को भी गलत गलत बातें कहते हुए नुकसान पहुंचा रहे है.

निवेशकों के आक्रोश का सामना उन्हें करना पड़ रहा है जबकि कंपनी के अधिकारी उल्लू सीधा कर आराम से रह रहे है. कुछ निवेशक तो भुगतान नहीं होने पर आत्महत्या की धमकी दे रहे हैं. एजेंट भोला साव, रीना मंडल, सीमा विश्वास ने कहा कि कंपनी की गतिविधियों की सीबीआई जांच होनी चाहिए.

कुछ देर तक सड़क जाम करने के बाद वे बेसिल कंपनी के कार्यालय के पास जाकर जमा हुए. इसके बाद धरना शुरू किया. आंदोलन के दूसरे चरण में एजेंटों ने संध्या पांच बजे से अपना आंदोलन शुरू किया, उन्होंने कहा कि निर्णय होने तक वे कार्यालय के समक्ष डटे रहेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें