27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्रिकेट एकेडमी बनाने का कोई इरादा नहीं, मैंने नहीं मांगी किसी से जमीन : सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम जब एक विवाद में घसीटा गया, तो उन्होंने तत्काल अपनी प्रतिक्रिया दी और विवाद को समाप्त करने की कोशिश की. कल 28 दिसंबर को सचिन ने ट्वीट किया कि उनकी कोई योजना क्रिकेट अकादमी बनाने की नहीं है और न ही उन्होंने इसके लिए आईआईटी […]

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम जब एक विवाद में घसीटा गया, तो उन्होंने तत्काल अपनी प्रतिक्रिया दी और विवाद को समाप्त करने की कोशिश की. कल 28 दिसंबर को सचिन ने ट्वीट किया कि उनकी कोई योजना क्रिकेट अकादमी बनाने की नहीं है और न ही उन्होंने इसके लिए आईआईटी दिल्ली से जमीन मांगी है.

सचिन ने यह प्रतिक्रिया तब दी है, जब मीडिया में ऐसी खबरें आयीं कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने आईआईटी के निदेशक रघुनाथ शिवगांवकर पर इस बात के लिए दबाव बनाया कि वे सचिन को जमीन दें. जिसके बाद दबाव में आकर निदेशक ने इस्तीफा दे दिया.

सचिन ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने क्रिकेट अकादमी बनाने की कोई योजना तैयार नहीं की है और न ही इसके लिए किसी से कोई जमीन मांगी है. अत: उनके नाम से अगर कोई खबर चलायी जाती है, तो कृपया उनसे जरूर पूछा जाये.

आखिर क्यों मीडिया में आ रही हैं भ्रमित करने वाली खबरें

यहां सवाल यह है कि आखिर क्यों मीडिया में ऐसी भ्रमित करने वाली खबरें आ रही हैं,जिसके कारण एक ओर तो उस खबर से जुड़े लोगों की मान हानि होती है, वहीं दूसरी ओर गलत संदेश भी समाज में जाता है. यह संभव है कि रिपोर्टर के सूत्र कोई खबर दे रहे हों, लेकिन उसमें कितनी सच्चाई है यह जानना हर पत्रकार का कर्तव्य है और खबर को जांचें बिना चलाना अपराध से कम नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें