36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनिल वस्तावड़े व मनोज पुनमिया की संपत्ति जब्त

जमशेदपुर: पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के आय से अधिक संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. बुधवार को मधु कोड़ा के सहयोगी मनोज पुनमिया और अनिल वस्तावड़े की संपत्तियों को जब्त किया गया. इस कार्रवाई में प्रवर्तन निदेशालय की टीम के साथ आयकर विभाग और सीबीआइ के अधिकारी भी […]

जमशेदपुर: पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के आय से अधिक संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. बुधवार को मधु कोड़ा के सहयोगी मनोज पुनमिया और अनिल वस्तावड़े की संपत्तियों को जब्त किया गया. इस कार्रवाई में प्रवर्तन निदेशालय की टीम के साथ आयकर विभाग और सीबीआइ के अधिकारी भी शामिल थे.

अधिकारियों द्वारा सबसे पहले होटल सोनेट (बिष्टुपुर) के नीचे स्थित सरदार इंदर सिंह के नाम से आवंटित जमीन पर बनने वाले मॉल को जब्त कर इस पर एक नोटिस चिपकाया गया.

प्रवर्तन निदेशालय के रांची सब जोनल ऑफिस के असिस्टेंट डायरेक्टर पीएमएलए एके सिन्हा की ओर से यह नोटिस जारी किया गया. इस नोटिस में बिष्टुपुर कांट्रैक्टर्स एरिया की 1.89 एकड़ जमीन और स्ट्रर को प्रोविजनल अटैचमेंट ऑर्डर 28 फरवरी 2013 के आलोक में सब सेक्शन 1 के सेक्शन 5 के तहत जब्त किया गया. इसके तहत यह कहा गया है कि अगले आदेश तक इस संपत्ति का मालिकाना हक या फिर अन्य तरीके से किसी तरह बदलाव नहीं किया जा सकता है. इसकी न तो बिक्री की जा सकती है, न गिरवी रखा जा सकता है और न ही किसी को गिफ्ट किया जा सकता है. इसकी जानकारी अंचल अधिकारी और सब रजिस्ट्रार जमशेदपुर को भी दे दी गयी है.

इसी तरह बर्मामाइंस लिंडे गैस कंपनी के बगल में स्थित इंदर सिंह कॉलोनी की 2.6 एकड़ जमीन पर बने क्वार्टरों को भी जब्त किया गया और इसकी खरीद- बिक्री या हस्तांतरण या गिरवी रखने पर रोक लगाने का नोटिस चस्पा कर दिया गया. यह प्रोपर्टी अनिल वास्तावड़े के नाम से है. कार्रवाई के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें