23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र : आतंकवादी संगठन आईएस से संपर्क रखने वाले नौ लोग गिरफ्तार

मुंबई : प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएस से संबंध के मामले महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी हमलों की योजना बनाने के आरोप में ठाणे और औरंगाबाद से आठ लोगों को गिरफ्तार किया और एक नाबालिग लड़के को हिरासत में लिया है. एटीएस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि […]


मुंबई :
प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएस से संबंध के मामले महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी हमलों की योजना बनाने के आरोप में ठाणे और औरंगाबाद से आठ लोगों को गिरफ्तार किया और एक नाबालिग लड़के को हिरासत में लिया है. एटीएस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि आतंकवाद रोधी दस्ते के दलों ने पिछले दो दिनों में इन्हें पकड़ा है.

उन्होंने कहा, ‘‘इन लोगों ने आईएस से प्रभावित होकर एक आतंकवादी समूह बना लिया था और ये विभिन्न स्थानों पर हमले करने की योजना बना रहे थे.’ उन्होंने विस्तार से जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा, ‘‘समूह के किसी आतंकवादी गतिविधि को अंजाम दे पाने से पहले ही महाराष्ट्र एटीएस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. यह समूह आतंकवादी हमले करने के लिए विस्फोटक सामग्री जुटा रहा था.’ अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए नौ लोगों में से एक नाबालिग हैं.

अधिकारी ने बताया कि सटीक सूचना के आधार पर एटीएस ने कई सप्ताह तक नौ लोगों पर नजर रखी और उनके बारे में संबंधित सूचनाएं जुटाई. ठाणे के मुंब्रा शहर में अमृत नगर, कौसा, मोती बाग और अलमास कॉलोनी इलाकों और औरंगाबाद की कैसर कॉलोनी, राहत कॉलोनी और दमडी महल इलाकों में सोमवार को देर रात और मंगलवार को तड़के छापे मारने के बाद गिरफ्तारियां की गईं.

अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान एटीएस के अधिकारियों ने समूह से कुछ रसायन, तेजाब की बोतलें, धारदार चाकू, मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क और कुछ सिम कार्ड बरामद किए. उन्होंने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) (आपराधिक षडयंत्र) और गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून और बॉम्बे पुलिस कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें