29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DRDO ने पूर्व राष्ट्रपति कलाम को समर्पित किया वेबसाइट, रक्षा मंत्री सीतारमण ने किया उद्घाटन

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को डीआरडीओ की एक वेबसाइट ‘द कलाम विजन..डेयर टू ड्रीम’ पूर्व राष्ट्रपति एवं ‘मिसाइल मैन’ डॉ अब्दुल कलाम को समर्पित की. वेबसाइट पूर्व राष्ट्रपति की 87वीं जयंती के मौके पर शुरू की गयी और यह कृत्रिम बुद्धिमत्ता, रोबोटिक्स, स्वायत्त प्रणाली और साइबर सुरक्षा जैसे विषयों पर […]

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को डीआरडीओ की एक वेबसाइट ‘द कलाम विजन..डेयर टू ड्रीम’ पूर्व राष्ट्रपति एवं ‘मिसाइल मैन’ डॉ अब्दुल कलाम को समर्पित की. वेबसाइट पूर्व राष्ट्रपति की 87वीं जयंती के मौके पर शुरू की गयी और यह कृत्रिम बुद्धिमत्ता, रोबोटिक्स, स्वायत्त प्रणाली और साइबर सुरक्षा जैसे विषयों पर केंद्रित है. यह वेबसाइट छात्रों को खुली प्रतियोगिता और स्टार्टअप में सुविधा प्रदान करेगी और यह drdo.gov.in/drdo/kalam/kalam.html पर उपलब्ध है.

इसे भी पढ़ें : पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम का आज ही के दिन हुआ था जन्म

सीतारमण ने इस मौके पर कलाम से मुलाकात का अपना अनुभव साझा किया. उन्होंने कहा कि वह न केवल एक अच्छे वैज्ञानिक थे, बल्कि एक उत्कृष्ट प्रशासक भी थे, जो अपनी टीम के सदस्यों की प्रतिभा पहचानते थे और उसका पोषण करते थे. रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि कलाम एक मजबूत देश में विश्वास करते थे, ऐसा देश जो वैज्ञानिक दृष्टि से बेहतर हो.

कार्यक्रम में दिल्ली के तीन स्कूलों के छात्र मौजूद थे. इन स्कूलों ने केंद्र के ‘अटल इनोवेशन मिशन प्रोग्राम’ के तहत अटल टिंकरिंग प्रयोगशालाएं स्थापित की हैं. इसके साथ ही, आईआईटी दिल्ली के छात्र एवं अनुसंधानकर्ता भी कार्यक्रम में मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें