21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना: लालू के करीबी विधायक अबू दोजाना के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी

पटना में लालू परिवार के मॉल के काम के बाद चर्चा में आये अबू दोजाना पटना/फुलवारीशरीफ : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के करीबी और सीतामढ़ी के सुरसंड से राजद विधायक अबु दोजाना पर आयकर का शिकंजा कस गया है. उनके तीन ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को छापेमारी की. अबु दोजाना चर्चाओं […]

पटना में लालू परिवार के मॉल के काम के बाद चर्चा में आये अबू दोजाना
पटना/फुलवारीशरीफ : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के करीबी और सीतामढ़ी के सुरसंड से राजद विधायक अबु दोजाना पर आयकर का शिकंजा कस गया है. उनके तीन ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को छापेमारी की. अबु दोजाना चर्चाओं में तब ज्यादा आये थे, जब वह पटना के सगुना मोड़ स्थित लालू प्रसाद के परिवार के मॉल का काम देख रहे थे. बिहार के इस सबसे बड़े मॉल को बनाने की जिम्मेदारी लालू प्रसाद ने अबु दोजाना को ही दी थी.
चर्चा है कि लालू परिवार की मुश्किलें और बढ़ेंगी. दरअसल, यह कार्रवाई लालू परिवार से नजदीकी और उनके मॉल निर्माण से संबंधित काम को लेकर होने के कयास लगाये जा रहे हैं. आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो आयकर अफसरों ने बुधवार दोपहर करीब दो बजे एक साथ अबु दोजाना के ठिकानों पर धावा बोला. पटना के एसपी वर्मा रोड स्थित रियल एस्टेट कार्यालय मैरिडियन कंस्ट्रक्शन, डाकबंगला चौराहा और फुलवारीशरीफ स्थित आवास पर छापेमारी शुरू हुई.
इनके ठिकानों से बरामद कागजात की जांच चल रही थी. फुलवारीशरीफ के हारुन नगर के सेक्टर दो में मस्जिद के नजदीक ही अबू दोजाना का भव्य आवास है. यहां दोपहर में जब टीम पहुंची तो पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. देखते-ही-देखते वहां काफी भीड़ जुट गयी. टीम ने सबसे पहले मुख्य गेट पर ताला डाल दिया. चर्चा तो यहां तक थी कि अबु दोजाना से आयकर विभाग के अधिकारियों ने पूछताछ भी की. उधर, आरोप तो यहां तक लगते रहे हैं कि अबु दोजाना लालू परिवार की कई और व्यावसायिक गतिविधियों में शामिल हैं.
पटना में लालू परिवार के मॉल का काम मिलने के बाद अबु दोजाना चर्चा में आये. दोजाना की कंपनी मेसर्स मैरिडियन कंस्ट्रक्शन (इंडिया) प्रा लि मॉल निर्माण का काम देख रही थी. बाद में ईडी ने उस जमीन को जब्त कर लिया. दोजाना इस मामले में जांच एजेंसियों के रडार पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें