20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्र, राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बीपीएमओ का आंदोलन

आसनसोल : वामपंथी छात्र, युवा, श्रमिक, महिला और जन संगठनों को लेकर गठित बंगाल प्लेटफार्म ऑफ मॉस ऑर्गेनाइजेशन (बीपीएमओ) द्वारा केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 24 सितंबर को आसनसोल से आरम्भ होने वाली अधिकार यात्रा को सफल बनाने के लिए गुरुवार को कोलियरी मजदूर सभा (एटक) की कार्यकारिणी कमेटी की बैठक […]

आसनसोल : वामपंथी छात्र, युवा, श्रमिक, महिला और जन संगठनों को लेकर गठित बंगाल प्लेटफार्म ऑफ मॉस ऑर्गेनाइजेशन (बीपीएमओ) द्वारा केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 24 सितंबर को आसनसोल से आरम्भ होने वाली अधिकार यात्रा को सफल बनाने के लिए गुरुवार को कोलियरी मजदूर सभा (एटक) की कार्यकारिणी कमेटी की बैठक यूनियन मुख्यालय आसनसोल में हुयी. अध्यक्षता यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष जीएस ओझा ने की.
यूनियन के अध्यक्ष प्रभात राय, कोषाध्यक्ष अखिलेश सिंह, कार्यकरिणी सदस्य सिनचन बनर्जी, श्यामल चौधरी, जोगिंदर प्रसाद, राजेश सिंह, रमेश सिंह, गणेश सिंह, ओमप्रकाश तिवारी, मनोज सिंह, आलमगीर मियां, शनीचर तुरी, एआइवाइएफ के जिला अध्यक्ष राजू राम, सदस्य प्रद्युत चक्रबर्ती आदि उपस्थित थे.
यूनियन अध्यक्ष श्री राय ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा इसीएल की 16 कोयला खदानों को बंद करने, कमर्शियल माइनिंग आरम्भ करने, नयी खदानें खोलकर स्थानीय बेकारों को रोजगार न देने, किसानों के फसल का सही सरकारी मूल्य न देने, महिलाओं के ऊपर देशभर में हो रहे अत्याचार को रोकने में नाकाम होने, शिक्षा के भगवाकरण को रोकने, मंहगाई पर काबू पाने, पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमत कम करने, राज्य में आतंक के माहौल को समाप्त करने, राज्य में गणतंत्र की रक्षा करने, पुल हादसे, अग्नि कांड की जांच कर दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने आदि मांगों को लेकर राज्य और देशभर में आन्दोलन तेज करने के लिए 24 सितंबर को आसनसोल से अधिकार यात्रा आरम्भ होगी.
तीन सौ बामपंथी कर्मी आसनसोल से कोलकाता तक इन मांगों को लेकर पदयात्रा के जरिये आम जनता को जागरूक कर आंदोलन से जोड़ने का प्रयास करेंगे. एटक की महासचिव अमरजीत कौर आसनसोल में हरी झंडी दिखाकर इस यात्रा की शुभारंभ करेंगी.
यात्रा को सफल बनाने और आम नागरिकों को इस यात्रा से जोड़ने को लेकर गुरुवार को यूनियन मुख्यालय में कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक हुयी. निर्णय लिया गया कि 24 सितंबर को अधिक से अधिक लोगों को आसनसोल में उपस्थित होना होगा. आसनसोल के बाद रानीगंज बांसड़ा कोलियरी तक चलना होगा.
25 सितंबर को रानीगंज से दूसरे पड़ाव दुर्गापुर सिटी सेंटर तक रानीगंज के कर्मी यात्रा में शामिल रहेंगे. 26 सितंबर को दुर्गापुर से तीसरे पड़ाव पानागढ़ तक दुर्गापुर के कर्मी यात्रा में तीन सौ कर्मियों के साथ शामिल रहेंगे. उसके बाद यह अधिकार यात्रा पूर्व बर्दवान के कमेटियों के जिम्मे चली जायेगी. तीन नवंबर को इसका समापन कोलकाता में होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें