20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

10 माह की बच्ची के साथ मां ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

गोपालगंज : बिहारमें गोपालगंज के बैकुंठपुर में थावे-छपरा रेलखंड पर कतालपुर हॉल्ट के समीप मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार को 10 माह की बच्ची के साथ मां ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. मृतक महिला बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सिंहासनी गांव के सुरेश गिरि की पत्नी नीलतू देवी थी. रेल पुलिस और […]

गोपालगंज : बिहारमें गोपालगंज के बैकुंठपुर में थावे-छपरा रेलखंड पर कतालपुर हॉल्ट के समीप मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार को 10 माह की बच्ची के साथ मां ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. मृतक महिला बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सिंहासनी गांव के सुरेश गिरि की पत्नी नीलतू देवी थी. रेल पुलिस और स्थानीय थाने की पुलिस ने मां-बेटी का शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

वहीं, मृतका के मायकेवालों ने ससुरालवालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि नीलतू ने ससुराल के लोगों से प्रताड़ित होकर आत्महत्या की है. पश्चिमी चंपारण जिले के संग्रामपुर थाने के सेढ़ा मठिया गांव निवासी नीलतू के बड़े पापा रवींद्र गिरि ने पुलिस को बताया कि उनकी भतीजी की शादी वर्ष 2015 में सुरेश गिरि के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज में बाइक की मांग को लेकर ससुराल के सभी लोग उसे प्रताड़ित करते थे. आरोप लगाया कि प्रताड़ना से तंग आकर नीलतू ने अपनी दूधमुंही बच्ची ममता के साथ ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस को नहीं मिली लिखित शिकायत : थानाध्यक्ष
बैकुंठपुर के थानाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण महतो ने बताया कि घटना दीघा टोला मानव रहित रेलवे फाटक संख्या 20 के समीप हुई. नीलतू और ममता के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. मृतका के मायकेवालों ने बैकुंठपुर पुलिस को लिखित आवेदन नहीं दिया है. लिखित शिकायत मिलने के बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

दो बिंदुओं पर पुलिस कर रही है जांच
मां-बेटी की मौत के मामले में बैकुंठपुर थाने की पुलिस दो बिंदुओं पर जांच कर रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि नीलतू व उसकी बच्ची की मौत ट्रेन से कटकर किन परिस्थितियों में हुई है, इसको लेकर जांच चल रही है. आत्महत्या और हादसा दोनों बिंदु पर पुलिस की तफ्तीश चल रही है. मानवरहित रेलवे फाटक होने के कारण हादसा भी हो सकता है. मायके वालों का लिखित आवेदन मिलने या फिर जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें