22 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूएसएम उत्पादों को मिला सीई मार्किंग सर्टिफिकेट

बर्नपुर : इस्को स्टील प्लांट की अत्याधुनिक यूनिवर्सल सेक्शन मिल (यूएसएम) के उत्पाद को गुरुवार को डीएनवी जीएल, बिजनेस एश्योरेंस, स्वीडन द्वारा सीई (कॉन्फॉर्मेट यूरोपियन) मार्किंग सर्टिफिकेट दिया. विभिन्न वर्गों के मिलों द्वारा उत्पादित किए जा रहे अनुभाग, एच अनुभाग और समान कोणों को इस प्रमाणीकरण को प्राप्त किया गया है और अब यूरोपीय संघ […]

बर्नपुर : इस्को स्टील प्लांट की अत्याधुनिक यूनिवर्सल सेक्शन मिल (यूएसएम) के उत्पाद को गुरुवार को डीएनवी जीएल, बिजनेस एश्योरेंस, स्वीडन द्वारा सीई (कॉन्फॉर्मेट यूरोपियन) मार्किंग सर्टिफिकेट दिया. विभिन्न वर्गों के मिलों द्वारा उत्पादित किए जा रहे अनुभाग, एच अनुभाग और समान कोणों को इस प्रमाणीकरण को प्राप्त किया गया है और अब यूरोपीय संघ के देशों को निर्यात किया जा सकता है. जहां उत्पादों का सीई प्रमाणीकरण अनिवार्य आवश्यकता है.
मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिवार्ण दासगुप्ता ने कहा कि यह यूरोपीय इस्पात बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए कंपनी के लिए यह कारगर होगा. अपने इस्पात निर्यात में सुधार करने की मांग में यह कदम निश्चित रूप से लंबे समय तक मदद करेगा.एसएमएस मेर, जर्मनी से एक अत्याधुनिक तकनीक द्वारा समर्थित आईएसपी में यूएसएम की वार्षिक उत्पादन क्षमता 0.85 एमटीपीए है.
इस मिल द्वारा उत्पादित कार्बन स्ट्रक्चरल स्टील, लो मिश्र धातु संरचनात्मक स्टील, संरचनात्मक स्टील – आईएस -2062, आईएस -8500, सेलमा, उच्च तन्यता स्टील, संक्षारण प्रतिरोध स्टील और डीएमआर स्टील के विभिन्न ग्रेडों में संरचनात्मक वर्ग पहले से ही संरचनात्मक इंजीनियरों की कल्पना को पकड़ चुके हैं.
उनके अद्वितीय रासायनिक और यांत्रिक गुणों के कारण बाजारों में आर्किटेक्ट्स सीई प्रमाण पत्र के साथ, आईएसपी अपने सार्वभौमिक धारा मिल से यूरोपीय देशों में सेक्शन निर्यात करने के लिए तैयार है. जहां निर्माण गतिविधियों में स्टील का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है. प्लांट ने अपनी सभी इकाइयों के लिए आईएसओ 9 001: 2015 प्रमाण पत्र पहले ही हासिल कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें