20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FIFA WC : स्‍टॉर खिलाड़ी सलाह के बिना उतरी मिस्र को उरूग्वे ने 1-0 से हराया

ऐकातेरिनाबर्ग : जोस जिमेनेज के 89 वें मिनट में किये गये गोल की मदद से उरूग्वे ने मोहम्मद सलाह के बिना उतरी मिस्र टीम को फीफा विश्व कप फुटबाल के पहले मैच में 1-0 से हरा दिया. ग्रुप ए में इससे पहले कल रुस ने सउदी अरब को 5-0 से मात दी थी. यह नीरस […]

ऐकातेरिनाबर्ग : जोस जिमेनेज के 89 वें मिनट में किये गये गोल की मदद से उरूग्वे ने मोहम्मद सलाह के बिना उतरी मिस्र टीम को फीफा विश्व कप फुटबाल के पहले मैच में 1-0 से हरा दिया. ग्रुप ए में इससे पहले कल रुस ने सउदी अरब को 5-0 से मात दी थी. यह नीरस मैच ड्रा की ओर बढ़ता दिख रहा था लेकिन उरूग्वे ने बाद में दबाव बनाया जिसका फायदा जिमेनेज के गोल के रूप में मिला.

लीवरपूल के धुरंधर सलाह कंधे की चोट के कारण यह मैच नहीं खेल सके और स्टेडियम में इसी बात के चर्चे रहे. मैच के दौरान स्टेडियम का अधिकांश हिस्सा खाली रहना फीफा और स्थानीय आयोजकों के लिये चिंता का सबब रहा.

पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर एडिंसन कावानी ने उरूग्वे के लिये पहले हाफ में कुछ मौके बनाये लेकिन गोल में नहीं बदल सके. वहीं 2014 में लगे प्रतिबंध के बाद पहला मैच खेल रहे लुईस सुआरेज पहले हाफ में कोई कमाल नहीं कर सके. मिस्र के लिये मारवाह मोहसिन अकेले फारवर्ड थे और सलाह की कमी टीम को बुरी तरह खली.

मैच में आधे घंटे के बाद स्टेडियम पर लगी स्क्रीन पर जब सलाह को अपने साथियों से बेंच पर बात करते दिखाया गया तो तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा मैदान गूंज गया. मिस्र के कोच हेक्टर कूपर ने गुरुवार को कहा था कि सलाह चोट से उबर चुके हैं और यह मैच खेलेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब टीम दुआ कर रही होगी कि रूस के खिलाफ करो या मरो के मैच में उनका यह सबसे लोकप्रिय सितारा नजर आये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें