24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हर तरह की हिंसा का जवाब सिर्फ विकास : नरेंद्र मोदी

भिलाई (छत्तीसगढ़) : प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान राज्य की औद्योगिक नगरी भिलाई में एक जनसभा को संबोधितकरते हुए कहा कि किसी भी किस्म की हिंसा का इकलौता जवाब विकास है.प्रधानमंत्री ने आज यहां पहुंचने के बाद कई विकास योजनाओं का शिलान्यास किया और उसके बाद जनता को संबोधित कर रहे हैं. मालूम […]

भिलाई (छत्तीसगढ़) : प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान राज्य की औद्योगिक नगरी भिलाई में एक जनसभा को संबोधितकरते हुए कहा कि किसी भी किस्म की हिंसा का इकलौता जवाब विकास है.प्रधानमंत्री ने आज यहां पहुंचने के बाद कई विकास योजनाओं का शिलान्यास किया और उसके बाद जनता को संबोधित कर रहे हैं. मालूम हो कि इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है, जहां भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला सीधे कांग्रेस से है. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज उन्होंने छत्तीसगढ़ को 22 हजार करोड़ रुपये की योजनाएं सुपुर्द की है. उन्होंने कहा कि इससे छत्तीसगढ़ का विकास होगा और दूरदराज के इलाके संचार से जुड़ जाएंगे.

उन्होंने कहा कि पहले बस्तर की चर्चा होने पर हिंसा की बात होती थी, आज यह बस्तर हवाई मार्ग से जुड़ गया. उन्होंने कहा कि वे 14 अप्रैल को आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करने यहां आए हैं. उन्होंने कहा कि अटल जी द्वारा गठित राज्य को आगे बढ़ते देखना सुखद अनुभूति है. उन्होंने कहा कि उनके मित्र डॉ रमन सिंह राज्य को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. जब भी उनसे बात होती है वे नयी योजनाओं के साथ होते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार डिजिटल तकनीक के माध्यम से लाभ पहुंचाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि उड़ान योजना से देश को जोड़ा रहा है. उन्होंने कहा कि अब रायपुर से जगदलपुर की दूरी विमान मार्ग से मात्र 40 मिनट की रह गयी है. उन्होंने कहा कि रायपुर से अब एक दिन में 50 विमानें आने-जाने लगी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें