24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वैशाली : राघोपुर में दलितों के घर जलाये जाने के मामले में डीआईजी ने तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के विधानसभा राघोपुर में दलितों के घरों को जलाये जाने के मामले में तिरहुत रेंज के डीआईजी अनिल कुमार सिंह ने कड़ी कार्रवाई करते हुए एएसआई समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. मालूम हो कि तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर […]

पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के विधानसभा राघोपुर में दलितों के घरों को जलाये जाने के मामले में तिरहुत रेंज के डीआईजी अनिल कुमार सिंह ने कड़ी कार्रवाई करते हुए एएसआई समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. मालूम हो कि तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर के मल्लिकपुर में राजद समर्थक यादव जाति के लोगों द्वारा दलितों के घर फूंके जाने का मामला सामने आने पर सूबे में सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था.

बताया जाता है कि दलितों का घर फूंकने से पहले राजद समर्थकों ने दलितों के साथ मारपीट की थी. साथ ही जमकर लूटपाट भी की थी. मलिकपुर गांव के दलितों ने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया था कि राघोपुर से विधायक बनने के बाद से ही पीड़ितों को निशाना बनाया जा रहा है. दलितों के मुताबिक, राघोपुर में नियुक्त सभी अधिकारी भी यादव जाति के हैं. थानेदार से लेकर अधिकारी तक यादव जाति का होने के कारण पीड़ितों की फरियाद नहीं सुनी जा रही है. साथ ही शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है.

अशोक चौधरी के नेतृत्व में जदयू की टीम ने किया था दौरा, बुधवार को जायेंगे रामविलास पासवान

घटना के बाद जदयू के विधान पार्षद व पूर्व मंत्री अशोक चौधरी ने मल्लिकपुर का दौरा कर दलितों से बात की. अशोक चौधरी ने बताया कि मल्लिकपुर में 10-12 दलितों के घरों में एक जाति विशेष के लोगों ने आग लगायी गयी है. भयभीत दलित परिवारों को सरकार पूरी सुरक्षा दे रही है. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर राजद और तेजस्वी यादव का नाम लिये बगैर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग और राजनीतिक दल दलितों के उत्थान और उन्हें सबल बनाने की बात करते हैं, उनके नेता के विधानसभा क्षेत्र में ही यह घटना घटित हुई है. उन्होंने कहा कि जांच में सामने आयी बातों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अवगत करा दिया गया है.

वहीं दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने मल्लिकपुर गांव में दलितों के घरों को जलाने के मामले में कहा है कि दलितों के खिलाफ अपराध होने पर उस जिले के जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक को निलंबित कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह छह जून को राघोपुर के दौरा कर पीड़ित परिवार के लोगों से मिल कर पूरी जानकारी लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें