20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चतरा, रामगढ़, बोकारो में बारिश, झारखंड में वज्रपात से दो की मौत

रांची : चतरा जिले के इटखोरी और आसपास के इलाकों में सोमवार की सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया. रामगढ़ में सुबह सात बजे के आसपास गरज के साथ 15-20 मिनट तक बारिश हुई. बोकारो में सुबह में आधा घंटा तक बारिश हुई. उसके बाद से मौसम साफ […]

रांची : चतरा जिले के इटखोरी और आसपास के इलाकों में सोमवार की सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया. रामगढ़ में सुबह सात बजे के आसपास गरज के साथ 15-20 मिनट तक बारिश हुई. बोकारो में सुबह में आधा घंटा तक बारिश हुई. उसके बाद से मौसम साफ हो गया है. फिर से धूप निकल आयी है, लेकिन ठंड हवाअों ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत दी है.रविवार की शाम को रांची समेत प्रदेश के कई जिलों में आंधी चली थी. बारिश भी हुई. इसी दौरान वज्रपात से दो लोगों की मौत भी हो गयी. कई लोग घायल हुए हैं. रविवार की बारिश के कारण सोमवार को कई जिलों में मौसम सुहाना बना हुआ है. ठंडी हवाएं चल रही हैं. रांची में बादल लगे हैं और कभी भी बारिश हो सकती है.

रविवार को ​धनबाद जिले के बाघमारा​ में ​वज्रपात से एक युवती की मौत हो गयी. मृतका की पहचान बाघमारा थाना क्षेत्र के खानुडीह बस्ती की खुशबू कुमारी (21) के रूप में हुई है. युवती शौच के लिए गयी थी. उसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गयी और उसकी मौत हो गयी. वह खानुडीह बस्ती में रहने वाले राजेंद्र महतो की भगिनी थी, जो बचपन से ही अपने मामा के घर रहती थी​.

इसे भी पढ़ें : झारखंड के चार जिलों में थोड़ी देर में बदलेगा मौसम, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

बोकारो के चास प्रखंड के सोलागिडीह में रविवार को वज्रपात से दो बच्चे बुरी तरह से झुलस गये. एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि दूसरे की स्थिति गंभीर है. प्राइवेट हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा है. राजधानी रांची के पास स्थित नामकुम के बेलीकट में डीसी जतरा में शामिल लोगों पर वज्रपात हो गया. यहां दो बच्चों समेत सात घायल हो गये.

मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी की थी कि राजधानी रांची समेत एक दर्जन जिलों का मौसम बदलने वाला है. देर शाम तक इन जिलों में आंधी चलेगी. बादल गरजेंगे और बारिश भी होगी. मौसम विभाग ने हालांकि वज्रपात के बारे मेें कुछ नहीं कहा था. विभाग ने जो पूर्वानुमान जारी किया, उसमें कहा गया था कि बोकारो, रामगढ़, रांची, सराईकेला, पूर्वी सिंहभूम, साहिबगंज, पाकुड़, गोड्डा, दुमका, देवघर, धनबाद और जामताड़ा जिले में रविवार शाम तक 50 किलोमीटर की गति से हवा चलेगी. गरज के साथ इन जिलों में बारिश भी हो सकती है.

इसे भी पढ़ें : IN PICS : बेईमान मौसम ने झारखंड के किसानों को किया बर्बाद, महंगी हो सकती हैं सब्जियां

विभाग ने एक मई तक का जो पूर्वानुमान जारी किया था, उसमें कहा गया है कि हर दिन किसी जिले में तेज हवाएं चलेंगी, तो किसी जिले में आंधी आयेगी. हर दिन किसी न किसी जिले में गरज के साथ छींटे पड़ेंगे. सोमवार और मंगलवार को कुछ जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान झारखंड की राजधानी रांची और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. 30 अप्रैल और एक मई को यहां का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जतायी गयी है, जो रविवार (29 अप्रैल) की तुलना में एक डिग्री कम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें