21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सारण की प्रगति को पीएम ने सराहा, नमो ऐप पर बातचीत के बाद ट्वीट के माध्यम से की सराहना

सारण: समाज के विभिन्न तबके के लोगों के विकास के लिए स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रुडी ने प्रयत्न किया. केंद्र से लेकर राज्य सरकार की एजेंसिया भी उस काम को जांचती परखती रही और प्रधानमंत्री ने भी इस प्रगति को सराहा जो स्थानीय प्रगति की मानकता को सही ठहराता है. सारण में स्थानीय सांसद की […]

सारण: समाज के विभिन्न तबके के लोगों के विकास के लिए स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रुडी ने प्रयत्न किया. केंद्र से लेकर राज्य सरकार की एजेंसिया भी उस काम को जांचती परखती रही और प्रधानमंत्री ने भी इस प्रगति को सराहा जो स्थानीय प्रगति की मानकता को सही ठहराता है. सारण में स्थानीय सांसद की प्रगति को देखते हुए ही प्रधानमंत्री ने पांच लोकसभा क्षेत्रों में एक सारण का चुनाव किया और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से बातचीत की. कार्यकर्ताओं से बातचीत के तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीटर से एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने सारण के कार्यकर्ताओं को उनसे बातचीत करने के लिए आभार व्यक्त किया.

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि सारण लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद राजीव प्रताप रुडी वहां के लोगों के लिए अत्युत्तम कार्य कर रहे है, और हम बिहार के समग्र विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. शुक्रवार, 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सारण के कार्यकर्ताओं से नमो ऐप के माध्यम से बातचीत की. कार्यक्रम के बाद सारण लोकसभा क्षेत्र में कार्यान्वित विभिन्न योजनाओं पर प्रधानमंत्री ने संतोष जताया और माना कि सारण क्षेत्र में सांसद रुडी के नेतृत्व में जनहित में कई अच्छे काम हो रहे है.

विदित हो कि दिव्यांगों, युवाओं, महिलाओं और गरीबों के हित में रुडी ने कई योजनाओं को अपने संसदीय क्षेत्र में कार्यान्वित किया है. दिव्यांगजनों के लिए सवा करोड़ के सहायक उपकरण वितरण के साथ ही सांसद ने अपने सांसद निधि से दो करोड़ की राशि दिव्यांगजनों के सर्वांगीण विकास के लिए सेवा सदन के निर्माण के में दिया है. बिजली, पानी और सड़क सुविधाओं के विकास को पहली प्राथमिकता मानने वाले सांसद रुडी का सारण को देश में विकास के मामले में एक मानक के तौर पर स्थापित करना चाहते है.

सांसद रुडी सारण को आदर्श जिला के रूप में स्थापित करने के लिए निरंतर प्रयासरत है. इसके लिए रुडी ने अपनी कुशलता का परिचय देते हुए न केवल संपूर्ण दियारा क्षेत्र के साथ ही सारण का विद्युतिकरण करवाया बल्कि चार वर्ष पहले जहां सारण की जनता को तीन से चार घंटे ही बिजली मिलती थी वहीं अब कई नये ग्रीड स्थापित करवा 22 से 23 घंटे बिजली भी उपलब्ध कराई है. सड़क को विकास की पहली सीढ़ी मानने वाले रुडी ने सारण से होकर गुजरने वाले सभी राष्ट्रीय उच्च पथों के जिर्णोद्धार और कुछ नये पथों के निर्माण करवाया साथ ही बाढ़ की समस्या और जलजमाव से मुक्ती के लिए स्टॉर्म ड्रेनेज का भी निर्माण कार्य का शिलान्यास किया.

राजीव प्रताप रुडी ने सारण के हर घर को स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति के लिए अपने सांसद निधि से पं. दीनदयाल उपाध्याय सांसद जलापूर्ति योजना का शुभारंभ किया है. इस योजना के तहत आजादी के 75वें वर्ष में सारण के हर घर को स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जायेगी. उन्होंने अपने प्रयास से सारण प्रमंडल के लिए छपरा में पासपोर्ट सेवा केंद्र की स्थापना करवाने के साथ ही अपने सांसद निधि से छपरा में ही लांग टेनीस कोर्ट भी बनवाया. केंद्रीय योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में पूरी तरह सफल रुडी के प्रयासों का ही प्रतिफल है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभूकों में सारण जिला राज्य में पहला स्थान रखता है. रुडी के प्रयास से हीं मढ़ौरा रेल कारखाना ने गति पकड़ी और शीघ्र हीं यहां निर्मित रेल इंजन भारतीय रेलवे के बेड़े में शामिल होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें