27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डुमरांव अनुमंडल में वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा में 33 हजार 732 बच्चे होंगे शामिल

बीआरसी पर सीआरसीसी के बीच प्रश्नपत्र सह उतरपुस्तिका का हुआ वितरण 12 मार्च से दो पालियों में होगी मूल्यांकन परीक्षा डुमरांव : संकुल संसाधन केंद्र परिसर में शुक्रवार को सीआरसीसी के बीच प्रश्न सह उत्तर पुस्तिका का वितरण किया गया. बीईओ व बीआरपी डॉ महेश प्रसाद यादव ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक व […]

बीआरसी पर सीआरसीसी के बीच प्रश्नपत्र सह उतरपुस्तिका का हुआ वितरण

12 मार्च से दो पालियों में होगी मूल्यांकन परीक्षा
डुमरांव : संकुल संसाधन केंद्र परिसर में शुक्रवार को सीआरसीसी के बीच प्रश्न सह उत्तर पुस्तिका का वितरण किया गया. बीईओ व बीआरपी डॉ महेश प्रसाद यादव ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक व मध्य विद्यालयों के सभी एचएम संबंधित सीआरसीसी से प्रश्नपत्र सह उतर पुस्तिका प्राप्त करेंगे. इस बाबत उन्होंने बताया कि मूल्यांकन परीक्षा 12 से शुरू होकर 25 मार्च तक चलेगी. उन्होंने बताया कि परीक्षा में करीब 33 हजार 732 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे. बीआरपी ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में प्राथमिक व मध्य विद्यालयों की संख्या 137 है. पहले दिन हिंदी व उर्दू विषयों की परीक्षा होगी.
बता दें कि छात्र-छात्राओं के सीखने के स्तर की जानकारी के लिए मूल्यांकन एवं तदोपरांत वर्ग सापेक्ष दक्षता प्राप्त करने में पिछड़नेवाले छात्र-छात्राओं को विशेष शिक्षण कराने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया. सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक स्कूलों के वर्ग एक से आठ में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा होगी, जिसको लेकर संकुल स्तर पर तैयारी चल रही है.
वार्षिक मूल्यांकन को लेकर सीआरसीसी व सभी एचएम को कई बिंदुओं पर दिशा-निर्देश दिया गया है ताकि मूल्यांकन परीक्षा का सफल संचालन हो सके. प्रश्नपत्र सह उत्तर पुस्तिका के वितरण के दौरान अशोक कुमार, नवीन प्रकाश और कर्मी दिनेश कुमार मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें