25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड सहित 12 राज्‍यों में आंधी के साथ ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

रांची : झारखंड के मौसम ने करवट ली है. आसमान में बादल हैं और तेज हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 5 मार्च को राज्‍य के कई जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है. इसके साथ ही 70 से 100 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. झारखंड समेत पश्चिम बंगाल और […]

रांची : झारखंड के मौसम ने करवट ली है. आसमान में बादल हैं और तेज हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 5 मार्च को राज्‍य के कई जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है. इसके साथ ही 70 से 100 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. झारखंड समेत पश्चिम बंगाल और पड़ोसी राज्‍य छत्तीसगढ़ का मौसम भी खराब रहने की उम्‍मीद है.

4 मार्च को मौसम विभाग ने 12 राज्‍यों के लिए चेतावनी जारी की है. आईएमडी के ताजा रिपोर्ट में कहा गया कि रविवार को उत्तर भारत में हुई बर्फबारी का असर पूर्वोत्तर के राज्‍यों पर पड़ेगा. सोमवार से गुरुवार तक अलग-अलग राज्यों में आंधी के साथ भारी बारिश हो सकती है. उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों के साथ पूर्वोत्तर के राज्य और मध्य भारत के लिए यह चेतावनी जारी की गयी है.

ये भी पढ़ें… कांग्रेस से झामुमो का हो रहा मोहभंग! मोदी को हराने के लिए केसीआर का साथ देंगे हेमंत सोरेन

मौसम विभाग के मुताबिक 5 मार्च के दिन हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश में कुछेक जगहों पर गरज के साथ बारिश और तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. इसी दिन उत्तरी मध्य प्रदेश में कई जगहों पर तेज आंधी चलने की आशंका जतायी गयी है.

वहीं सोमवार को छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल के गांगीय क्षेत्र और झारखंड में कुछेक जगहों पर आंधी और ओले गिरने की चेतावनी है, इसके अलावा पूर्वोत्तर के ज्यादातर राज्यों में भी आंधी के साथ तेज बारिश हो सकती है. 6 मार्च मंगलवार को अरुणाचल, असम और मेघालय में आंधी के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की गयी है.

ये भी पढ़ें… RANCHI : सेंट जेवियर स्कूल के पास कार में लगी आग, देखें VIDEO

7 और 8 मार्च को पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र में आंधी के साथ बरसात और ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की गयी है. कुल मिलाकर अगले 4 दिनों में 12 राज्यों के लिए चेतावनी जारी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें