22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रुपया तीन महीने के निचले स्तर पर खुला

मुंबई : रुपया में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट जारी रही. शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले यह 23 पैसे गिर कर 65.10 पर खुला. यह रुपये का पिछले तीन महीने का निम्नतम स्तर है. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार, अमेरिका के फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जीरोम पॉवेल्स के इस साल ब्याज दरों में बढ़ोतरी के […]

मुंबई : रुपया में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट जारी रही. शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले यह 23 पैसे गिर कर 65.10 पर खुला. यह रुपये का पिछले तीन महीने का निम्नतम स्तर है.

मुद्रा कारोबारियों के अनुसार, अमेरिका के फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जीरोम पॉवेल्स के इस साल ब्याज दरों में बढ़ोतरी के संकेत दिये जाने के बाद चुनिंदा वैश्विक मुद्राओं के मुकाबले डॉलर मजबूत हुआ है.

इससे भी रुपया टूटा. आयातकों की ओर से माह के अंत में डॉलर की मांग बढ़ने, विदेशी पूंजी की निकासी से भी रुपया कमजोर हुआ. वहीं, आज आने वाले जीडीपी और औद्योगिक उत्पादन आंकड़ों को देखते हुए निवेशकों का रुख भी सावधानी भरा रहा है. कल डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे टूटकर 64.87 पर बंद हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें