30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निधन के 31 साल बाद महादेवी वर्मा को नगर निगम ने कुर्की का नोटिस भेजा

इलाहाबाद : साहित्य जगत में ‘आधुनिक मीरा’ के नाम से विख्यात और छायावाद की आधार स्तंभ महादेवी वर्मा को इलाहाबाद नगर निगम ने हाउस टैक्स का बकाया वसूलने के लिए नोटिस भेजा है. अरे, चौंकिए मत, क्योंकि यह सच है. भले ही महादेवी वर्मा का निधन हुए 31 साल बीत चुके हैं, लेकिन निगम को […]


इलाहाबाद :
साहित्य जगत में ‘आधुनिक मीरा’ के नाम से विख्यात और छायावाद की आधार स्तंभ महादेवी वर्मा को इलाहाबाद नगर निगम ने हाउस टैक्स का बकाया वसूलने के लिए नोटिस भेजा है.

अरे, चौंकिए मत, क्योंकि यह सच है. भले ही महादेवी वर्मा का निधन हुए 31 साल बीत चुके हैं, लेकिन निगम को इस बात का ध्यान आज आया है कि उनका हाउस टैक्स बकाया है. इस नोटिस में यह कहा गया है कि यदि टैक्स नहीं भरा गया, तो कुर्की की कार्रवाई शुरू की जायेगी.
नोटिस के अनुसार लेखिका के अशोक नगर स्थित घर पर 48,050 रुपये का टैक्स बकाया है. सबसे दुखद यह है कि इस नोटिस पर नगर निगम को कोई अफसोस नहीं है और वह इसे दिनचर्या का हिस्सा बता रहा है. जबकि साहित्य जगत के लोग इसे महादेवी जैसी शख्सीयत का अपमान बता रहे हैं.
हालांकि मामले के प्रकाश में आने के बाद लोगों के विरोध के कारण नोटिस को रद्द कर दिया गया है. गौरतलब है कि महादेवी के निधन के बाद उनके घर में उनके गोद लिये हुए पुत्र रामजी पांडेय का परिवार रहता है और उनके परिवार ने इसे एक महान शख्सीयत का अपमान बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें