23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

…तो क्या पाकिस्तान को दी जाने वाली सभी सहायता बंद कर देगा अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली सभी सहायता बंद करना चाहता है. यह बात संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने कही है. उनका कहना है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को पनाह देना बंद नहीं किये जाने तक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उसकी सहायता राशि रोकने के लिए पूरी तरह तैयार […]

वाशिंगटन : अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली सभी सहायता बंद करना चाहता है. यह बात संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने कही है. उनका कहना है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को पनाह देना बंद नहीं किये जाने तक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उसकी सहायता राशि रोकने के लिए पूरी तरह तैयार है.

आपको बता दें कि ट्रंप ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि उसने आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह दिया और इस दौरान अमेरिका से 33 अरब डॉलर की सहायता राशि ली, बदले में पिछले 15 वर्षों में केवल धोखा दिया है. ट्रंप के बयान का समर्थन करते हुए न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान निक्की ने पाकिस्तान पर कई वर्षों तक दोहरा खेल खेलने का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को समर्थन एवं पनाह देना लगातार जारी रखा है इसलिए ट्रंप प्रशासन इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास करने को तैयार है. निक्की ने कहा, पाकिस्तान एक ही समय में हमारे साथ काम करता है और उसी समय आतंकवादियों को भी पनाह देता है जो अफगानिस्तान में हमारे सैनिकों पर हमला करते हैं. प्रशासन इस खेल को बर्दाशत नहीं करेगा. अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 25 करोड 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोकने की घोषणा की है.

शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने कहा, सहायता रोकने का फैसला पाकिस्तान के आतंकवादियों को पनाह देने से जुडा है. दूसरी ओर, पाकिस्तान ने इन आरोपों पर गहरी निराशा व्यक्त की और कहा कि आरोपों से दोनों देशों के बीच विश्वास को तगडा झटका लगा है. विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस दावे को चुनौती दी कि अमेरिका ने उसे गत 15 वर्षों में 33 अरब डालर से अधिक की सहायता दी है. उन्होंने कहा कि किसी ऑडिट कंपनी से सत्यापन कराने से अमेरिकी राष्ट्रपति गलत साबित होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें