25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चारा घोटाला में लालू दोषी करार, RJD ने फैसले पर खड़ा किये सवाल

नयी दिल्ली/रांची : चारा घोटाला मामले में आज सीबीआइ की विशेषअदालत ने अपना फैसला सुनातेहुए राजदसुप्रीमो व बिहार के पूर्वसीएम लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया. जज शिवपाल सिंह ने चारा घोटाला मामले को लालू को तीन जनवरी 2018 को सजा सुनाने की घोषणा की. वहीं इस मामले में बिहार के एक और पूर्व […]

नयी दिल्ली/रांची : चारा घोटाला मामले में आज सीबीआइ की विशेषअदालत ने अपना फैसला सुनातेहुए राजदसुप्रीमो व बिहार के पूर्वसीएम लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया. जज शिवपाल सिंह ने चारा घोटाला मामले को लालू को तीन जनवरी 2018 को सजा सुनाने की घोषणा की. वहीं इस मामले में बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा सहित सात लोगों को बरी कर दिया गया. फैसला आते ही राजद के प्रवक्ता मनोज झा की ओर से तुरंत प्रेसवार्ता की गयी और फैसले पर सवाल उठाये गये. राजद प्रवक्ता ने कहा कि अवैध निकासी पर जिसने एफआइआर किया है उसी को जेल भेज दिया गया. उन्होंने इसके पीछे पूरी तरह सेभाजपा की साजिशकरारदेते हुए कहा कि हमें पूरी न्यायपालिका पर भरोसा है. इस देश को सिर्फ दो लोग चला रहे हैं.

राजदप्रवक्ता मनोज झा ने प्रेसवार्ता में कहा कि इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को सीबीआइ ने फंसाया है. उन्होंने कहा कि देवघर ट्रेजरी से हुई अवैध निकासी के मामले में लालू यादव ने ही एफआईआर करायी थी. इतना ही नहीं इस केस से जुड़े सबूत भी मुहैया कराये थे,ताकि भ्रष्टाचार के इस केस में दोषियों को सजा दिलायी जा सके.

केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए इशारों-इशारों में मनोज झा ने कहा कि देश में उन लोगों के लिए अलग कानून है, वहीं जो 11 अशोक रोड से जुड़े हैं, उनके लिए अलग. राजदप्रवक्ता ने इस मामले में सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधतेहुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री केंद्र सरकार के आगे झुक गए हैं. इसी वजह से सृजन घोटाले में वो बच गये हैं.

उधर,राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह नेअदालतके फैसले पर प्रतिक्रियादेतेहुए कहा कि एक ही मामले में लालू को जेलऔर जगन्नाथ मिश्रा को बेल.उन्होंने फैसले पर एतराजजतातेहुए कहा कियेकौन सा कानूनहै.उन्होंने कहा कि कानून की लड़ाई जारी रहेगीऔर फैसले के खिलाफहमलोग हाईकोर्टमें जायेंगे.

मालूम हो कि 950 करोड़ रुपये के एकीकृत बिहार के इस घोटाले में लालू प्रसाद यादव, जगन्नाथ मिश्र सहित कुल 17 लोग आरोपी थे. लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिये जाने के बाद हिरासत में ले लिया गया, उन्हें रांची के होटवार स्थित सेंट्रल जेल में रखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें