26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बुमरा-भुवी डैथ ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज : रोहित शर्मा

कानपुर : भारत के सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा और भुवनेश्वर कुमार डैथ ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और दोनों ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है. कुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में महंगे साबित हुए लेकिन बुमरा […]


कानपुर :
भारत के सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा और भुवनेश्वर कुमार डैथ ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और दोनों ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है. कुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में महंगे साबित हुए लेकिन बुमरा ने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को सात विकेट पर 331 रन पर रोक दिया. भारत ने छह विकेट पर 337 रन बनाये थे.

न्यूजीलैंड को आखिरी तीन ओवर में 30 रन बनाने थे और उसके पास पांच विकेट थे . ऐसा लग रहा था कि वह श्रृंखला जीत लेगी लेकिन बुमरा ने बेहतरीन स्पैल फेंककर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. रोहित ने मैच के बाद कहा , मुझे लगता है कि हमारे पास डैथ ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली श्रृंखला देखे तो जिस तरीके से उन्होंने गेंदबाजी की , उसकी तारीफ करनी होगी. आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज दमदार स्ट्रोक्स खेलते हैं लेकिन दोनों ने उन्हें बांधे रखा.

INDvsNZ : रोहित-कोहली का धमाका, भारत ने न्यूजीलैंड को 6 रन से हराया, लगातार 7वीं श्रृंखला पर कब्जा

उन्होंने कहा , मैच में काफी ओस थी और गेंद गीली थी. ऐसी विकेट पर आखिरी चार ओवरों में 35 रन आसानी से बन जाते लेकिन हमारे पास दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ डैथ ओवरों के गेंदबाज हैं. इन दोनों की वजह से ही हम मैच जीत सके. आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखलाओं की तुलना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा , कोई भी जीत आसान नहीं होती. आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हमें कड़ी चुनौती मिली और हमने उसका बखूबी सामना करके जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में पहले मैच में हम ज्यादा रन नहीं बना सके. आखिरी दो मैच जीतकर हालांकि हमने वापसी की. यही अच्छी टीम की निशानी है.

मिलर ने टी20 में जड़ा सबसे तेज शतक, रिचर्ड लेवी के रिकॉर्ड को तोड़ा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें