27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इतिहास में पहली बार बिहार में टूटते देखा जनता का विश्वास : शरद यादव

मोहनिया : जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि 70 वर्षों में पहली बार बिहार की जनता का विश्वास टूटते देखा. नीतीश कुमार महागठबंधन नहीं तोड़े हैं, उन्होंने 11 करोड़ जनता के विश्वास को तोड़ा है. जनता ने महागठबंधन को पांच वर्ष के लिए सत्ता दी थी, लेकिन एक ही रात में […]

मोहनिया : जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि 70 वर्षों में पहली बार बिहार की जनता का विश्वास टूटते देखा. नीतीश कुमार महागठबंधन नहीं तोड़े हैं, उन्होंने 11 करोड़ जनता के विश्वास को तोड़ा है. जनता ने महागठबंधन को पांच वर्ष के लिए सत्ता दी थी, लेकिन एक ही रात में नीतीश कुमार गठबंधन तोड़ कर भाजपा के साथ शामिल हो गये और सत्ता में काबिज हो गये.

मंगलवार को कैमूर जिले के मोहनिया, नुआंव व रामगढ़ में जनसभा के दौरान शरद यादव वर्तमान बिहार सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि संविधान के मुताबिक तो यह सरकार बन ही गयी. लेकिन, जनता के वोट और ईमान का छल-कपट किया गया. महागठबंधन जब बन रहा था, तब नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के लिए राजद तैयार नहीं था. लेकिन, हमारे प्रयास से ही उन्हें मुख्यमंत्री चुना गया. नीतीश ने जिस तरह जनता का विश्वास तोड़ा है, उसी तरह अगले चुनाव में जनता उन्हें सबक जरूर सिखायेगी.

शरद यादव ने कहा कि हम जिनके साथ खड़े होते हैं, इंसाफ के साथ खड़े होते हैं और जिसके खिलाफ खड़े हुए हैं, वह आज तक जीता नहीं है. अब जनता ही उचित न्याय देने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि असली जदयू हमारा है, हमने इसे सींचा है. कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद अली अनवर, पूर्व मंत्री रमई राम, पूर्व मंत्री रामदेव सिंह यादव, पूर्व सांसद अर्जुन राय, राजेंद्र सिंह, मिथिलेश कुमार, डॉ पुनीत सिंह, पूर्व विधायक रामचंद्र यादव सहित कई लोगों ने संबोधित किया.

जनता से किये वादे पूरा करने में भाजपा विफल

शरद यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान में इस पार्टी की 18 राज्यों में सरकार है, लेकिन जनता से किये गये वादे अभी तक पूरे नहीं किये जा सके हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल का दाम आधा हुआ है, लेकिन यहां तेल के दाम में कोई कमी नहीं हुई है. केंद्र की नोटबंदी एवं जीएसटी लागू करने के फैसले ने सिर्फ लोगों की परेशानी ही बढ़ायी है. हमें भी भाजपा ने ऑफर दिया था, जिसे ठुकरा दिया.

दिल्ली में तबाही लानेवालों की चल रही सरकार, तो बिहार में पलटी मारनेवालों की

शरद यादव ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में दिल्ली में तबाही लानेवालों की सरकार चल रही है, तो बिहार में पलटी मारनेवालों की. उन्होंने जनता से अगले चुनाव में विश्वासघात करने वाले नेताओं को सबक सिखाने की अपील की. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता नीतीश कुमार के इस विश्वासघात को कभी नहीं भुला सकती है. यहां की जनता दो वर्ष बाद होनेवाले चुनाव में घर के कचड़े की तरह झाड़ू लेकर वादाखिलाफी करनेवाले लोगों को साफ करेगी. शरद यादव ने कहा कि केंद्र के लोगों ने नारा दिया कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ पर यह क्या, यहां तो बेटी पिटवाओ का कार्यक्रम वाराणसी के बीएचयू में चल रहा है.

अब भी डीएनए के लिए दिल्ली में रखे हैं बिहार के लोगों के नाखून

शरद यादव के साथ आये सीतामढ़ी के पूर्व सांसद अर्जुन राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लोगों पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. आज भी बिहार के करोड़ों लोगों के नाखून डीएनए के लिए दिल्ली में रखे हुए हैं. वहीं, पूर्व मंत्री रमई राम ने कहा कि बिहार के लाखों लोगों को दिल्ली के रामलीला मैदान में नीतीश कुमार ने भाजपा के नीतियों के विरुद्ध भेजा था. अब किस मुंह से उनकी गोद में बैठे हुए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें