23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैबिनेट विस्तार : लालू का तंज, कहा- नीतीश को नहीं दी जानकारी, बुलावा भी नहीं आया

पटना : केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्‍तार में जदयू को जगह नहीं मिलने परराजदसुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आज नीतीश कुमार पर जमकरनिशानासाधा है. लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जदयू के लोग कुर्ता-पाजामा व बंडी पहनकर घूम रहे थे, लेकिन बुलावा ही नहीं आया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा किनीतीश कुमार को कैबिनेट विस्तार की […]

पटना : केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्‍तार में जदयू को जगह नहीं मिलने परराजदसुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आज नीतीश कुमार पर जमकरनिशानासाधा है. लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जदयू के लोग कुर्ता-पाजामा व बंडी पहनकर घूम रहे थे, लेकिन बुलावा ही नहीं आया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा किनीतीश कुमार को कैबिनेट विस्तार की जानकारी भी नहीं दी गयी.लालूयादव ने कहा, भाजपा ने नीतीश कुमार को ठेंगा दिखाया है. वहीं भाजपा ने कहा है कि जदयू के साथ पार्टी के बेहतर तालमेल है.

गौर हो कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के रविवार कोहुए शपथ ग्रहण समारोह में जदयू न तो शामिल हो रहा है, न ही पार्टी को मंत्रिमंडल विस्‍तार में जगह मिली है. इसे लेकर बिहार में राजनीति गरमा गयी है. राजद सहित विपक्ष ने जदयू पर जमकर तंज कसे हैं.वहीं भाजपा ने इस मामले पर अपनी सफाई दी है.

इस मामले पर राजद प्रवक्‍ता मनोज झा ने कहा कि भाजपा ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को यूज एंड थ्रो किया है. भाजपा ने जदयू को साथ में लेकर मैंडेट की डकैती की है. वहीं जदयू के बागी शरद यादव ने भी मंत्रिमंडल विस्‍तार में जदयू को जगह नहीं मिलने पर इशारों में तंज कसा है. उधर, इस मामले में भाजपा व जदयू नेताओं ने सफाई दी है. जदयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि जदयू में कोई नाराजगी नहीं है. भाजपा के नंदकिशोर यादव ने भी जदयू की नाराजगी की बात को गलत करार दिया. जबकि, भाजपा के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय ने कहा कि भाजपा व जदयू में बेहतर तालमेल है.

मालूमहो कि बिहार में महागठबंधन कोछोड़कर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के साथदोबारा से मिलकर नयी सरकारकागठन किया. फिर, जदयू औपचारिक रूप सेएनडीए में भी शामिल हो गया. माना जा रहा था कि जदयू के राजग में शामिल होने के बाद पार्टी के दो सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी. हालांकि, रविवार कोहुए मंत्रिमंडल के विस्‍तार में जदयू को जगह नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें…केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू के शामिल होने पर बोले नीतीश, ऑफर आता है तो निर्णय लेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें