20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजद की महारैली के बाद भाजपा ने बिहार में कसी कमर, 2019 के चुनाव के लिए बनायी यह रणनीति

पटना : बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में रविवार को आयोजित राजद की महारैली के बाद भाजपा के शीर्ष नेताओं ने प्रदेश में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने पर मंथन तेज कर दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने बिहार के लिए अभी से ही विशेष रणनीति पर कार्य करने […]

पटना : बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में रविवार को आयोजित राजद की महारैली के बाद भाजपा के शीर्ष नेताओं ने प्रदेश में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने पर मंथन तेज कर दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने बिहार के लिए अभी से ही विशेष रणनीति पर कार्य करने की योजना बनायी है. इसी कड़ी में तीन सितंबर से 20 सितंबर तक पार्टी का महाजनसंपर्क अभियान प्रदेशभर में चलाया जायेगा. साथ ही अक्तूबर में तीन दिन के प्रवास पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी बिहार आयेंगे.

पार्टी पदाधिकारियों व नेताओं को सौंपा गया टास्क
2019 केलिएबिहार में भाजपा धीरे-धीरे चुनावी मोड में आ रही है. सोमवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के सरकारी आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकों, चुनाव लड़े उम्मीदवार सहित जिला प्रभारियों व जिलाध्यक्षों की बैठक हुई. बैठक में सांगठनिक मुद्दों के अलावे आगामी कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में बताया गया कि तीन सितंबर से 20 सितंबर तक पार्टी का महाजनसंपर्क अभियान चलेगा. बैठक में संगठन को और अधिक धारदार बनाने का टास्क पार्टी पदाधिकारियों व नेताओं को सौंपा गया. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, संगठन मंत्री नागेंद्र जी मौजूद थे.

महाजनसंपर्क अभियान में पार्टी नेता हर बूथ तक जायेंगे
पार्टी हर बूथ पर पचास से सौ एेसे की वोटर की पहचान करेगी. जो प्रभाव डाल सकते हैं. पार्टी ऐसे लोगों को अपने से जोड़ेगी. 31 अगस्त से दो सितंबर के बीच सभी विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन होगा. तीन से 20 सितंबर तक चलनेवाले महाजनसंपर्क अभियान में पार्टी नेता हर बूथ तक जायेंगे. अक्तूबर में तीन दिन के प्रवास पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बिहार आयेंगे. दो अक्तूबर गांधी जयंती से लेकर 11 अक्तूबर तक स्वच्छता अभियान चलेगा. 25 सितंबर को दीनदयाल जयंती पर पार्टी हर बूथ पर कार्यक्रम का आयोजन करेगी.

राजद की रैली को तेजस्वी ने बताया ऐतिहासिक
लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्रऔर नेता विपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने गांधी मैदान में हुई राजद की रैली को ऐतिहासिक बतातेहुए कहा कि रैली में देश के तकरीबन सभी विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे. साथ ही कहा कि रैली को मंच पर मौजूद विशिष्ट नेताओं ने नहीं बल्कि भारी संख्या में उमड़े वंचितों व गरीबों के सैलाब ने रिकॉर्ड तोड़ सफल बनाया.तेजस्वी ने कहा कि रैली में उमड़ी भीड़ ने हमें नव ऊर्जा से भर दिया है. साथ ही निर्धन वर्ग और उत्पीड़ित समाज के शत्रुओं को हतोत्साहित किया है.

लालू की लोकप्रियता पर लगी मुहर : राजद
वहीं प्रदेश राजद के प्रधान महासचिव सह विधायक सह मुन्द्रिका सिंह यादव ने दावा किया है कि राजद की ‘देश बचाओ-भाजपा भगाओ’ रैली ऐतिहासिक रही है और इस रैली ने लालू प्रसाद की लोकप्रियता पर मुहर लगा दी है. अन्य बयान में प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद कुमार यादवेन्दु एवं प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि रैली में आम लोगों विशेष कर युवाओं की जबरदस्त भागीदारी से जदयू-भाजपा बौखला गयी है. राजद को मिले जनसमर्थन से उनकी बेचैनी बढ़ गयी है.

ये भी पढ़ें…शरद खेमे ने नीतीश धड़े के खिलाफ दी उचित कार्रवाई की धमकी, 18 को बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें