22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चिंता का विषय! कहीं पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकियों के हाथों में न चले जाएं

वाशिंगटन : कहीं पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकियों के हाथों में न चले जाएं. इस बात की चिंता पूरी दुनिया को है. इस विषय पर ट्रंप प्रशासन ने भी चिंता जाहिर की है. उन्हें इस बात की चिंता है कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार और सामग्री कहीं आतंकी समूहों के हाथ में न पड़ जायें. […]

वाशिंगटन : कहीं पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकियों के हाथों में न चले जाएं. इस बात की चिंता पूरी दुनिया को है. इस विषय पर ट्रंप प्रशासन ने भी चिंता जाहिर की है. उन्हें इस बात की चिंता है कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार और सामग्री कहीं आतंकी समूहों के हाथ में न पड़ जायें. सामरिक हथियारों के विकास के साथ साथ यह चिंता और गहरी हो गयी है. यह बात अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही है.

परमाणु ताक़त में पाकिस्तान से कमज़ोर है भारत?

ट्रंप प्रशासन के इस वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि व्यापक समीक्षा के दौरान एक सबसे बडा मुद्दा क्षेत्र में पनप रहा परमाणु हथियारों से जुडा खतरा है जो लगातार चर्चा का विषय बना रहा और अमेरिका के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. सम्मेलन के दौरान अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि यह मामला दक्षिण एशियाई रणनीति का बेहद संवेदनशील हिस्सा है.

Nuclear Weapons Free World चाहते हैं ट्रंप, परमाणु हथियारों को छिपाने में जुटा पाकिस्तान

अपना नाम गुप्त रखते हुए इस वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि ट्रंप सरकार इस बात को लेकर चिंतित है कि पाकिस्तान में परमाणु हथियार और सामग्री आतंकी समूहों या लोगों के हाथ लग सकती हैं. अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सोमवार को घोषित की गयी दक्षिण एशिया रणनीति में इस बात का जिक्र किया गया था कि परमाणु हथियार या उपकरण गलत हाथों में पड सकते हैं. उन्होंने बताया कि इन्हीं खतरों के कारण इन नीतियों में भारत और पाकिस्तान की आपसी बातचीत पर जोर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें